logo-image

IPL 2021 : इंदौर और हैदराबाद में भी हो सकते हैं आईपीएल के मैच, लेकिन कब....

IPL 2021 Vanues Update : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष बचे हैं, इस बीच कोरोना का खौफ भी लगातार बढ़ता जा रहा है. आईपीएल में खेलने वाले अलग अगल टीमों के तीन खिलाड़ी अब तक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं.

Updated on: 04 Apr 2021, 11:15 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Vanues Update : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष बचे हैं, इस बीच कोरोना का खौफ भी लगातार बढ़ता जा रहा है. आईपीएल में खेलने वाले अलग अगल टीमों के तीन खिलाड़ी अब तक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. सबसे पहले केकेआर के सलामी बल्‍लेबाज नितीश राणा कोरोना पॉजिटिव हुए, उसके बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आलराउंडर अक्षर पटेल भी कोरोना की पकड़ में आ गए. अब पता चला है कि आरसीबी के सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इस बीच दिक्‍कत ये भी है कि भारत के सभी प्रदेशों के बात करें तो महाराष्‍ट्र में सबसे ज्‍यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. वहीं पर मुंबई में आईपीएल के मैच भी होने हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि बीसीसीआई शायद ये फैसला करे कि आईपीएल के वेन्‍यू से मुंबई का नाम निकाल कर किसी दूसरे शहर का नाम शामिल किया जाए, लेकिन अभी ऐसा कुछ भी होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने बताया किसे कोरोना वैक्‍सीन की ज्‍यादा जरूरत 

दरअसल मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम के करीब दस स्‍टॉफ कोरोना पॉजिटिव आए थे, इसके बाद से डर एकदम से बढ़ गया है. वहीं बीसीसीआई का कहना है कि जो कर्मी कोरोना पॉजिटिव आए थे, उन्‍हें आइसोलेशन में रखा गया है. आईपीएल 2021 में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है, ऐसे में इतनी जल्‍दी मुंबई की जगह किसी और शहर का चुनाव करना और वहां बायोबबल बनाना आसान नहीं होने वाला. हालांकि इसके बाद भी अगर दिक्‍कत बढ़ती है तो फिर इंदौर और हैदराबाद को स्‍टैडबाई पर रखा गया है. यानी अगर समस्‍या ज्‍यादा बढ़ती है तो फिर इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम और हैदराबाद में भी मैच आयोजित कराए जा सकते हैं, लेकिन अभी ये दूर की कौड़ी है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB के ओपनर को कोरोना

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में आईपीएल के कुल दस मैच होने हैं. बड़ी बात ये भी है कि सभी आईपीएल के खिलाड़ी और स्‍टॉफ इस वक्‍त बायोबबल में है और दर्शकों को आईपीएल के मैच देखने के लिए स्‍टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है, इसलिए खिलाड़ी फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित हैं, जो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए हैं, वे आइसोलेशन में हैं और उम्‍मीद की जा रही है कि सभी की अगली रिपोर्ट निगेटिव आ जाएगी, उसके बाद वे अपनी टीम के साथ जुड़ सकेंगे और आईपीएल के शुरुआत कुछ मैच मिस करने के बाद वे खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं. हालांकि उम्‍मीद की जानी चाहिए कि तीन खिलाड़ियों के अलावा अब कोई नया कोरोना का केस सामने न ही आए तो बेहतर होगा. इससे पहले जब साल 2020 में यूएई में आईपीएल हुआ था, तब भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए थे, लेकिन वे जल्‍द ही ठीक होकर आईपीएल 2020 में खेलते हुए नजर आए थे.