News Nation Logo
Banner

IPL 2021 New Schedule : BCCI ने क्यों नहीं किया पूरे शेड्यूल का ऐलान, जानिए कारण 

IPL 2021 Full Schedule : बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे. यानी आईपीएल का रोमांच अब एक बार फिर यूएई जा रहा है. बीसीसीआई की शनिवार को हुई एसजीएम में आईपीएल को लेकर बड़ा फैसला ले लिया गया

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 May 2021, 01:52:17 PM
vivo ipl 2021 update news

vivo ipl 2021 update news (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

IPL 2021 Full Schedule : बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे. यानी आईपीएल का रोमांच अब एक बार फिर यूएई जा रहा है. बीसीसीआई की शनिवार को हुई एसजीएम में आईपीएल को लेकर बड़ा फैसला ले लिया गया. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि बीसीसीआई ने सही तारीख का ऐलान क्यों नहीं किया. यानी सितंबर में किस तारीख से आईपीएल खेला जाएगा और इसका शेड्यूल क्या होगा. इसकी एक बड़ी वजह सामने आई है. वैसे तो बीसीसीआई की ओर से जो बताया गया, उसी में इसका जवाब छिपा हुआ है, लेकिन ये बात आसानी से पकड़ में नहीं आएगी. 

यह भी पढ़ें : कीर्तिमानों के पहाड़ पर बैठे सचिन तेंदुलकर को दो काम न कर पाने का मलाल, जानिए क्या 

बीसीसीआई की ओर से शनिवार को जारी बयान में कहा गया है कि बीसीसीआई ने भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए आईपीएल 2021 सीजन के बाकी मैचों को इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात में पूरा करने की शनिवार को घोषणा की. बोर्ड ने आगे कहा कि यह फैसला शनिवार को आयोजित एसजीएम में लिया गया, जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से आईपीएल को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की. बीसीसीआई साथ ही अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 वल्र्ड कप को लेकर बीसीसीआई आईसीसी से भी बात करेगा. बयान में आगे कहा है कि बीसीसीआई की एसजीएम ने पदाधिकारियों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी पर उचित फैसला लेने के लिए आईसीसी से समय बढ़ाने का अनुरोध किया है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने एमएस धोनी के लिए कही बड़ी बात, बोले- धोनी से ....

बीसीसीआई की ओर से साथ ही कहा गया है कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई बाकी क्रिकेट बोर्ड से भी बात करेगा. दरअसल वेस्टइंडीज में 28 अगस्त से सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग शुरू होने जा रहा है. ये 19 सितंबर तक चलेगा. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सभी टीमों से आईपीएल खेलते हैं. अगर आईपीएल 17 या फिर 18 सितंबर से शुरू हो जाएगा तो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कुछ मैच मिस कर सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 20 सितंबर से पहले यूएई नहीं पहुंच सकते. वैसे भी आईपीएल के अब 31 मैच ही बचे हैं. ऐसे में एक दो मैच मिस करने का मतलब सब कुछ खत्म. इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी बीसीसीआई के एक अधिकारी से बात हुई है और उन्होंने कहा है कि हम सभी क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में बात करेंगे. हम वेस्टइंडीज से भी बात करेंगे. सभी से हमारे अच्छे संबंध रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगले कुछ सप्ताह में कोई न कोई समाधान निकल आएगा. ऐसे में हो सकता है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग की तारीखों में कुछ बदलाव हो. अगर सीपीएल 20 अगस्त के आसपास शुरू हो जाए तो पहले खत्म हो जाएगा और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जल्दी यूएई पहुंच जाएंगे. ऐसे में 18 तारीख के आसपास आईपीएल के बचे हुए मैच शुरू हो सकते हैं. 

 

First Published : 30 May 2021, 01:52:17 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.