logo-image

IPL 2021: MI की जीत ने कर दिया RCB और CSK का नुकसान, जाने कैसे

मुंबई इंडियंस अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक स्‍थान फिसल कर दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई. एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स तीसरे नंबर है.

Updated on: 18 Apr 2021, 08:22 AM

highlights

  • मुंबई इंडियंस लगातार दूसरी जीत कर अंक तालिका में शीर्ष पर
  • रोहित शर्मा की टीम के जीतते ही आरसीबी फिसली दूसरे स्थान पर
  • इसी तरह फिलहाल पर्पल कैप के दावेदार बन कर उभरे हर्षल पटेल

नई दिल्‍ली:

आईपीएल को यूं ही रोमांच का बादशाह नहीं कहा जाता है. किसी की जीत किसी टीम के लिए हार का सबब बन जाती है. कुछ ऐसा ही नजारा देखने में अब आने लगा है. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल (IPL 2021) के 9वें मुकाबले में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ ही पांच बार की चैंपियन मुंबई अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. इसके साथ ही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरे स्‍थान पर फिसल गई.

इस तरह जीता मुंबई इंडियंस
गौरतलब है कि मुंबई ने बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल के इस सीजन का उद्घाटन मुकाबला गंवा दिया था, जिसके बाद उसने वापसी की और अपने अगले दोनों मैच जीते. मुंबई ने हैदराबाद को जीत के लिए 151 रन का लक्ष्‍य दिया था, जवाब में हैदराबाद 137 रन पर ही सिमट गई. मुंबई के लिए राहुल चाहर और ट्रेंट बोल्ट ने तीन - तीन विकेट लिये, जबकि जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मजह 14 रन खर्च कर एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ेंः IPL 2021 MIvsSRH : हैदराबाद की लगातार तीसरी हार, मुंबई ने जीता मैच

एक नजर अंक तालिका पर
आईपीएल 2021 में अभी तक कुल 9 मैच खेले जा चुके हैं और इस आधार पर मुंबई इंडियंस अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक स्‍थान फिसल कर दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई. एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स तीसरे नंबर है. मुंबई और हैदराबाद को छोड़कर बाकी सभी टीमों ने अभी 2-2 मुकाबले खेले हैं. दोनों 3-3 मुकाबले खेल चुकी हैं.

पर्पल कैप के दावेदार
आईपीएल के 14वें सीजन के 9 मैचों के आधार पर पर्पल कैप पर फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने अपना कब्जा जमाया हुआ है. पटेल ने दो मैचों में सात विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 7 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर  और तीसरे नंबर पर 6 विकेट के साथ ट्रेंट बोल्‍ट पहुंच गए हैं. दोनों ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. चौथे नंबर पर 6 विकेट के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल और 5वें नंबर पर 5 विकेट के साथ दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आवेश खान हैं.