News Nation Logo
Banner

IPL 2021 MIvsSRH : हैदराबाद की लगातार तीसरी हार, मुंबई ने जीता मैच

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया. आईपीएल 14 में सनराइजर्स हैदराबाद की ये लगातार तीसरी हार है. टीम अभी भी अपना खाता नहीं खोल पाई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Apr 2021, 11:18:40 PM
Mumbai Won

Mumbai Won (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया. आईपीएल 14 में सनराइजर्स हैदराबाद की ये लगातार तीसरी हार है. टीम अभी भी अपना खाता नहीं खोल पाई है और प्वांट्स टेबल में सबसे नीचे है. अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आगे की राह बहुत मुश्किल हो गई है. टीम को लगातार मैच जीतने होंगे. वहीं मुंबई इंडियंस ने तीन में से अपना दूसरा मैच जीत लिया है. आज के मैच में मुंबई की टीम ज्यादा स्कोर नहीं बना पाई थी, ऐसे में हैदराबाद की जीत की संभावना थी, लेकिन टीम की बल्लेबाजी लगातार फेल हो रही है और यही टीम के लिए मुश्कि का सबब है. अच्छी शुरुआत के बाद हैदराबाद की बल्लेबाजी एक बार फिर बिखर गई. अब रविवार को आईपीएल 2021 में दो मैच खेले जाएंगे. यानी अब डबल हेडर की बारी है. 
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के सामने बड़ा स्कोर नहीं था और टीम के लिए एक बार फिर हैदराबाद की सबसे सफल सलामी जोड़ी कप्तान डेविडन वार्नर और जॉनी बेयरस्टो आए. दोनों ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की. हालांकि उसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने हाथ खोलने शुरू किए और तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए. टीम ने जल्दी ही 50 रन जोड़ लिए. लेकिन जब टीम का स्कोर 67 रन था, तभी जॉनी बेयरस्टो आउट हो गए. इसके बाद नंबर तीन पर आए मनीष पांडे का  बल्ला एक बार फिर नहीं चला. वे दो ही रन बना सके. इसके बाद जब टीम का स्कोर 90 रन था, तभी कप्तान डेविड वार्नर एक रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए, ये टीम के लिए बड़ा झटका था. इसके बाद विराट सिंह भी पवेलियन चले गए और टीम पर संकट गहरा गया. अभिषेक शर्मा भी दो रन बनाकर चलते बने. टीम पर अभी भी संकट था. इसी बीच विजय शंकर ने दो छक्के मारकर टीम पर से दबाव कम करने का प्रयास किया. उनके साथ छक्के मारने के विशेषज्ञ अब्दुल समद भी थे. इसलिए लग रहा था कि ये दोनों मिलकर टीम की नैय्या पार लगा देंगे. एक चौका लगाने के बाद अब्दुल समद भी रन आउट हो गए. उन्हें हार्दिक पांड्या ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया. इसी ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने राशिद खान को भी आउट कर दिया. इसके बाद टीम पर हार का संकट मंडराने लगा था. अब सारी उम्मीदें विजय शंकर से ही थी. लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 19वें ओवर में आउट कर मुंबई की जीत पक्की कर दी. आखिरी ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लेकर मैच जिता दिया. 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की. आईपीएल 2021 के नौंवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 150 रन पर रोक दिया. मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डी कॉक के 39 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन और अंत में कीरोन पोलार्ड के 22 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 150 रन बनाए थे. सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से विजय शंकर और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद ने एक विकेट लिया. हालांकि मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान रोहित शर्मा और डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की. रोहित  शर्मा हालांकि शंकर की गेंद पर विराट सिंह को कैच थमाकर आउट हुए. उन्होंने 25 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाए.
नए बल्लेबाज के रूप में उतरे सूर्यकुमार यादव ज्यादा देर नहीं टिक सके और छह गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाकर शंकर की गेंद पर आउट हुए. डी कॉक ने इसके बाद कुछ अच्छे शॉट्स खेले लेकिन अर्धशतक बनाने से पहले ही मुजीब की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. मुजीब ने इसके बाद ईशान किशन को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर आउट किया. उन्होंने 21 गेंदों पर 12 रन बनाए. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को खलील ने विराट के हाथों कैच कराकर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट किया. हार्दिक ने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए. पोलार्ड ने अंत के ओवरों में कुछ बड़े शॉट्स खेल टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाया. मुंबई की पारी में क्रूणाल पांड्या तीन गेंदों पर तीन रन बनाकर नाबाद रहे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Apr 2021, 11:18:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 MIvsSRH