logo-image

IPL 2021: चेन्नई में होगा मुंबई इंडियंस का कैंप, अगले हफ्ते से प्रैक्टिस शुरू

आईपीएल 2021 के लिए बिगुल बज गया है जिसके लिए धीरे धीरे सभी टीम अपना कैंप लगा रही है.

Updated on: 23 Mar 2021, 03:35 PM

highlights

  1. मुंबई का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से
  2. चेन्नई मे होगा मुंबई इंडियंस का कैंप
  3. पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के लिए बिगुल बज गया है जिसके लिए धीरे धीरे सभी टीम अपना कैंप लगा रही है. अब मुंबई इंडियंस भी अपना कैंप लगाने वाली है. रिपोर्ट्स के अनुसार अब मुंबई इंडियंस अपना कैंप अगले हफ्ते चेन्नई में लगाने वाली है. मुंबई इंडियंस इस वक्त अपने खिलाड़ियों का इंतजार कर रही है जिसके बाद सभी को एक साथ बायो सिक्योर बबल में रखा जा सके और फिर चेन्नई में कैंप को शिफ्ट किया जाएगा. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का पहला मैच चेन्नई में होने वाला है. मुंबई इंडियंस का मैच विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाला है.

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली-वीवीएस लक्ष्मण की विरासत को आगे बढ़ाएंगे श्रेयस अय्यर, इस क्लब से हुआ करार

मुंबई इंडियंस के पास इस वक्त अनकैप्ड प्लेयर्स हैं जबकि बड़े नाम का फ्रेंचाइजी इंतजार कर रही है. जैसे ही सभी प्लेयर्स बायो बबल में आएंगे उसी के साथ चेन्नई के लिए मुंबई इंडियंस उड़ान भरने वाली है. मुंबई इंडियंस के काफी सारे खिलाड़ी भारत के लिए खेल रहे हैं उसके बाद ही वो टीम के साथ जुड़ पाएंगे. रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद ये सभी अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ जाएंगे. जसप्रीत बुमराह की शादी हो गई है जिसके कारण उन्होंने ब्रेक लिया हुआ है और वो सीधे टीम से चेन्नई में जुड़ने वाले हैं. दूसरी ओर कोच महेला जयवर्धने इस हफ्ते के आखिरी में टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला...कोहली-रोहित को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहूंगा

बीसीसीआई ने बताया है कि भारत और इंग्लैंड की सीरीज में जो खिलाड़ी खेल रहे हैं वो बिना किसी क्वारंटीन के अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते हैं. हालांकि उन्हें अपने टीम होटल में टीम बस या फिर चार्टर्ड प्लेन से आना होगा और इसकी जानकारी देनी होगी. चार्टर्ड प्लेन इस्तेमाल होता है तो क्रू मेंबर के सारे प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा. इस ट्रेवल पॉलिसी से बीसीसीआई का मैडिकल स्टाफ संतुष्ट होता है तो खिलाड़ी बिना किसी क्वांरटीन और कोविड टेस्ट के टीम के साथ जुड़ सकेंगे. 12 बायो सिक्योर बबल बनाएंगे जाएंगे जिसमें 8 टीमों को मिलेंगे जबकि दो बबल अधिकारियों और टीम मैनेजमेंट को दिए जाएंगे. इसी के साथ बाकी बचे दो बबल को क्रू और ब्रॉडकास्ट कमेंटेटर को दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने कोहली

MI की पूरी टीम : रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान, नाथन कुल्‍टर नाइल, एडम मिलेन, पीयूष चावला, जिमी नीशम, युद्धवीर चरक, मार्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर.