logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी का ट्रंप कार्ड आएगा वापस, CSK के लिए खेलेगा 

IPL 2021 Phase 2 CSK MS Dhoni : आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. आईपीएल 2021 का फेज टू 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. इसके लिए टीमों ने यूएई पहुंचना शुरू भी कर दिया है.

Updated on: 19 Aug 2021, 09:21 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Phase 2 CSK MS Dhoni : आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. आईपीएल 2021 का फेज टू 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. इसके लिए टीमों ने यूएई पहुंचना शुरू भी कर दिया है, क्‍योंकि इस बार फिर आईपीएल 14 के बचे हुए मैच संयुक्‍त अरब अमीरात में ही खेले जाएंगे. एमएस धोनी और उनकी टीम यूएई पहुंच गए हैं. इस बीच सीएसके और उसके कप्‍तान एमएस धोनी के लिए एक अच्‍छी खबर आ रही है. आईपीएल 2021 के फेज वन में टीम के लिए उपलब्‍ध न रहने वाले टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस बार वापसी करने जा रहे हैं. इस बात की पुष्‍टि खुद जोश हेजलवुड ने कर दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इन चार टीमों का प्‍लेऑफ का दावा सबसे मजबूत, सबसे आगे ये टीम

आईपीएल 2021 के फेज वन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को उस वक्‍त बड़ा झटका लगा था, जब जोश हेजलवुड ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया था. हालांकि कुछ ही दिन बाद टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के ही जेसन बेहरनडोर्फ को अपनी टीम में ले लिया था और वे आईपीएल के पहले फेज में खेलते हुए भी नजर आए थे. आईपीएल के अभी तक के इतिहास को उठाकर अगर आप देखें तो पता चलता है कि धोनी अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कम से कम एक विदेशी गेंदबाज जरूर रखते हैं. इसीलिए जोश हेजलवुड की जगह जेसन बेहरनडोर्फ को टीम में शामिल किया गया था. क्रिकबज से बात करते हुए सीएसके के सीईओ कासी विश्‍वनाथ ने कहा है कि जोश हेजलवुड ने साफ कर दिया है कि वे आईपीएल में टीम के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. अब जबकि जोश हेजलवुड की वापसी हो रही है तो ये तय है कि जोसन बेहरनडोर्फ को सीएसके को छोड़ना होगा, नियमों के मुताबिक एक ही खिलाड़ी सीजन के बचे हुए मैचों में खेल सकता है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस वक्‍त यूएई पहुंच चुकी है. सीएसके के लिए अच्‍छी खबर ये भी है कि जोश हेजलवुड ने वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश के बीच खेली गई सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने आठ मैचों में 12 विकेट लिए थे. जोश हेजलवुड के लिए अच्‍छी बात ये भी है कि आईपीएल 2020 का जो सीजन यूएई में खेला गया था, उसी में उन्‍होंने आईपीएल में डेब्‍यू किया था. हालांकि टीम का वो सीजन काफी खराब गया था और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम पहली बार आईपीएल के प्‍लेआफ के लिए भी क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. खुद जोश हेजलवुड का भी बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं रहा था, वो भी तीन मैचों में एक ही विकेट ले पाए थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : स्‍टेडियम में आएंगे दर्शक, लेकिन कितने, जानिए यहां 

आईपीएल 14 के फेज टू का आगाज 19 सितंबर से शुरू हो रहा है और इस दिन एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मुकाबला रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस से होना है. खुद धोनी समेत कई खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. आईपीएल 2021 की अब तक की प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अपने आठ में से छह मैच जीतकर सबसे ऊपर है. टीम के पास 12 प्‍वाइंट्स हैं. इसके बाद प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर की टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स है. सीएसके ने अब तक सात मैच खेले हैं और पांच में उसे जीत मिली है. टीम के पास इस वक्‍त दस अंक हैं. हालांकि 2020 यूएई आईपीएल में टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. टीम के यूएई के आंकड़े बहुत अच्‍छे नहीं हैं, लेकिन टीम इस वक्‍त जहां खड़ी है, वहां से आगे जाने में ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं आनी चाहिए. बता दें कि बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि टीमों रिप्‍लेस किए गए खिलाड़ियों की लिस्‍ट 20 अगस्‍त तक सौंप दें, ताकि पता चल सके कि कौन कौन खिलाड़ी खेल रहे हैं.