logo-image

IPL 2021 : खराब दौर से बाहर निकली एमएस धोनी की CSK, कही दिल की बात 

Dhoni Mann Ki baat : आईपीएल 2021 का रोमांच जारी है. लगातार मैच खेले जा रहे हैं. इस बीच आईपीएल 14 के प्‍लेऑफ्स की तस्‍वीर अब साफ होती जा रही है. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके इस सीजन में प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है.

Updated on: 01 Oct 2021, 06:27 PM

नई दिल्‍ली :

Dhoni Mann Ki baat : आईपीएल 2021 का रोमांच जारी है. लगातार मैच खेले जा रहे हैं. इस बीच आईपीएल 14 के प्‍लेऑफ्स की तस्‍वीर अब साफ होती जा रही है. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके इस सीजन में प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. टीम ने पहले फेज में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, कमोबेश वैसा ही प्रदर्शन इस बार भी जारी है. एमएस धोनी के लिए आईपीएल 2020 बहुत खराब गया था, आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था कि सीएसके प्‍लेऑफ्स में भी नहीं पहुंच पाई थी. धोनी ने मैच के 20 ओवर में छक्‍का लगाकर अपनी टीम को प्‍लेऑफ्स में पहुंचाया. इस मैच की जीत के बाद कप्‍तान धोनी काफी खुश नजर आए और उन्‍होंने अपने दिल की बात भी बताई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021, PBKS vs KKR : दोनों टीमों के लिए अब करो या मरो

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद कहा कि पिछले आईपीएल के बाद सभी खिलाड़ियों का अपनी जिम्मेदारी निभाना टीम के इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए महत्वपूर्ण रहा. एमए धोनी ने कहा कि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना काफी मायने रखता है क्योंकि आईपीएल 2020 के समय मैंने कहा था कि हम मजबूती से वापसी करना चाहते हैं और हमें इसके लिए जाना जाता है. उन्होंने कहा कि हमने इस सीजन का पहला चरण काफी पहले खेला था और खिलाड़ियों ने लय बरकरार रखी. इन्होंने सभी विभागों में अपनी जिम्मेदारियां निभाई. खिलाड़ी और सहायक स्टाफ को श्रेय जाता है. एमएस धोनी ने कहा कि आपको सीख लेनी होती है. आप हमेशा मैच नहीं जीत सकते. पिछली बार हमारे हक में काफी कुछ नहीं रहा था और यह जरूरी था कि हम बहाना नहीं दें. हमने इस साल कर दिखाया. पिच को लेकर उन्होंने कहा कि विकेट में बाउंस अलग थी. बाउंस ट्रिकी थी. मैंने गेंदबाजों से कहा कि उन्हें इस मुकाबले में वातावरण का लाभ उठाना होगा. धोनी ने कहा कि प्रशंसक शुरुआत से ही शानदार रहे हैं. मैं चेन्नई सुपर किंग्स की तरह से कहता हूं कि हमें अपने प्रशंसकों पर काफी गर्व है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी ने रचा कीर्तिमान, शायद ही कोई तोड़ पाए

प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स सबसे ऊपर है. टीम ने अभी तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से नौ मैच जीते हैं और टीम के पास अब 18 अंक हो गए हैं. सीएसके अभी तक तीन बार खिताब जीत चुकी है और धोनी के फैंस चाहते हैं कि इस बार टीम चौथी बार टीम इस ट्रॉफी को 15 अक्‍टूबर की रात में उठाए. सीएसके के बाद दूसरे नंबर पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम है, जिसके पास 16 अंक हैं, इसके भी प्‍लेआफ्स में जाने की पूरी संभावना है, टीम को अब एक और मैच जीतना है बस. तीसरे नंबर पर विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी है. आरसीबी ने अभी तक 11 मैचों में से सात जीते हैं और इस वक्‍त 14 अंक अर्जित कर चुकी है. आरसीबी भी तीसरी टीम के रूप में टॉप 4 में जाने की तैयारी में हैं. हालांकि चौथी टीम कौन सी होगी, इस बारे में अभी भी पक्‍के तौर पर कहना पाना मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि एक से दो दिन में इसकी भी तस्‍वीर साफ हो जाएगी.