logo-image

IPL 2021 : CSK vs RCB मैच से पहले एमएस धोनी बड़ी मुश्‍किल में फंसे 

CSK vs RCB : आईपीएल 2021 में अब उस मैच का समय आ गया है, जब विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके एक दूसरे के आमने सामने होंगी.

Updated on: 23 Sep 2021, 09:26 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs RCB : आईपीएल 2021 में अब उस मैच का समय आ गया है, जब विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके एक दूसरे के आमने सामने होंगी. इसी आईपीएल के सीजन की बात करें तो दोनों टीमें टॉप पर हैं और प्‍लेऑफ में जाने की मजबूत दावेदार हैं. आईपीएल 2021 के पहले फेज के बाद इस फेज में भी एमएस धोनी की सीएसके अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है. वहीं पहले चरण के बाद दूसरे आरसीबी की टीम उस फार्म में नजर नहीं आ रही है. ये विराट कोहली के लिए मुश्‍किल हो सकती है, लेकिन टीम के पास अभी भी 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. वहीं एमएस धोनी की बात करें तो टीम पहला मैच जीत जरूर गई है, लेकिन टीम के सामने एक बड़ी मुश्‍किल है. इससे उन्‍हें  निपटना ही होगा, नहीं तो बड़ी मुश्‍किल आ सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में इन भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, जानिए 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. सीएसके ने इस मैच को 20 रन से जीता था. मैच जीता जरूर था, लेकिन एक वक्‍त लग रहा था कि सीएसके के लिए ये मैच जीतना मुश्‍किल हो जाएगा. इसका कारण तीन बल्‍लेबाज थे. वो भी ऊपरी क्रम के बल्‍लेबाज. सीएसके के सलामी बल्‍लेबाज फॉफ डुप्‍लेसिस फिट हो गए थे और मैच में खेले, ये टीम के लिए अच्‍छी खबर थी, लेकिन वे इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए. इतना ही नहीं, तीसरे नंबर पर खेलने आए मोइन अली भी शून्‍य पर आउट हो गए, यानी वे भी अपना खाता नहीं खोल पाए. चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए अंबाती रायुडु आउट तो नहीं हुए, लेकिन वे अपना खाता नहीं खोल पाए. उनके हाथ में चोट लग गई थी और वे बिना कोई रन बनाए ही वापस लौट गए थे. इन तीनों ही बल्‍लेबाजों ने तीन तीन गेंदों का सामना किया. अब इस चरण के दूसरे मैच से पहले अभी साफ नहीं है कि क्‍या अंबाती रायुडु पूरी तरह से ठीक हो गए हैं कि नहीं. लेकिन सीएसके के कप्‍तान के माथे पर पेशानी तो होगी ही. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मैच में कैसे बनाएं अपनी ड्रीम XI टीम, कप्‍तान और उपकप्‍तान

सीएसके की टीम जब बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी तो एक रन पर ही पहला विकेट गिर गया था, वहीं दूसरा विकेट उस वक्‍त गिरा जब टीम का स्‍कोर दो रन था. ऐसे में टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे थे, वो तो धोनी ने जिस तरह से गेंदबाजी में बदलाव किया और फील्‍ड सजाई, उसके सामने मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज फंस गए. वहीं टीम के लिए राहत की बात ये भी थी कि रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या नहीं खेल रहे थे. लेकिन इसकी संभावना कम है कि विराट कोहली धोनी को जीतने के लिए ऐसा कोई मौका देंगे. इससे पहले इसी आईपीएल के पहले चरण में धोनी की टीम ने विराट की टीम को हराया था, जाहिर है इस हार का बदला विराट कोहली यहीं पर चुकता करना चाहेंगे. कुछ भी हो, लेकिन सीएसके बनाम आरसीबी मैच जबरदस्‍त तरीके से रोचक रहने वाला है. दोनों टीमें एक दूसरे को टक्‍कर देने के मूड में हैं, पूरी कोशिश करेंगी कि मैच को अपने नाम किया जाए और प्‍लेआफ के लिए अपना स्‍थान सुरक्षित करें.