logo-image

IPL 2021 : रोहित, धोनी के बाद मोर्गन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

आईपीएल मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध है. इसे देखते हुए बतौर कप्तान मोर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

Updated on: 22 Apr 2021, 03:36 PM

highlights

  • रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख का जुर्माना
  • महेंद्र सिंह धोनी पर भी लग चुका हैं 12 लाख का जुर्माना
  • मिनिमम ओवर रेट पर 12 लाख का जुर्माना

 

मुंबई:

आईपीएल के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में बुधवार रात को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध है. इसे देखते हुए बतौर कप्तान मोर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. कोलकाता को पैट कमिंस (नाबाद 66) और आंद्रे रसल (54) की तूफानी पारियों के बावजूद बुधवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 18 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद से नौ विकेट से हार के बाद क्या बोले कप्तान केएल राहुल 

रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख का जुर्माना

आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मंगलवार को यहां Delhi Capitals के खिलाफ मिली छह विकेट की हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध है. इसे देखते हुए बतौर कप्तान रोहित पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsRR: आज विराट कोहली और संजू सैमसन की जबरदस्त टक्कर

महेंद्र सिंह धोनी पर भी लग चुका हैं 12 लाख का जुर्माना

बता दें कि इससे पहले तीन बार की चैंपियन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा. धोनी को आईपीएल द्वारा निर्धारित समय में अपने 20 ओवर पूरे नहीं करने के चलते यह जुर्माना लगाया गया. आईपीएल ने इस बार समय की पाबंदी को लेकर नियमों को सख्त किया है. अब चूंकि यह सीजन की पहली गलती है इसलिए धोनी को सिर्फ आर्थिक जुर्माना देना पड़ा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बनी धोनी की CSK, जीत के बाद कही बड़ी बात

मिनिमम ओवर रेट पर 12 लाख का जुर्माना
आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है मिनिमम ओवर रेट को रेट को लेकर उनकी टीम की पहली गलती है इसलिए आईपीएल के नियमों को देखते हुए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है. आईपीएल के नए नियमों के तहत इस सीजन में टीमों को 90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने ही हैं. यानी उनकी ओवर-रेट 14.1 होनी चाहिए. इसे पूरा नहीं करने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है.