logo-image

IPL 2021 : मोहम्‍मद कैफ ने बताया कौन सी टीम जीत सकती है आईपीएल 14 का खिताब 

आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. इसके अगले ही दिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच होगा. ऋषभ पंत की कप्‍तानी का डेब्‍यू भी इस दिन होगा.

Updated on: 04 Apr 2021, 04:45 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. इसके अगले ही दिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच होगा. ऋषभ पंत की कप्‍तानी का डेब्‍यू भी इस दिन होगा. आईपीएल 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम श्रेयस की कप्‍तानी में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पहली बार आईपीएल जीतने का सपना पूरा नहीं होने दिया था. अब एक बार फिर नए कप्‍तान ऋषभ पंत के नेतृत्‍व में टीम मैदान में उतरेगी. वहीं मोहम्‍मद कैफ ने कहा है कि उनकी टीम इस बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत सकती है. 

यह भी पढ़ें : जब सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग से सीखे कप्‍तानी के गुर, जानिए क्‍या हुआ था 

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके दम पर वह इस बार खिताब जीत सकती है. दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2020 में फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे मुंबई इंडियंस के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि इस साल हम एक कदम और आगे बढ़ना चाहते हैं और दिल्ली कैपिटल्स टीम का यही लक्ष्य है. हमारे पास खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं. पिछले साल हम काफी करीब थे और इस साल अच्छी बात ये है कि ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेली है. वे लय में हैं और अच्छी लय के साथ आईपीएल में जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK से खेलने के लिए तैयार नहीं ये दो बड़े खिलाड़ी, किया इन्‍कार 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्‍मद कैफ ने शनिवार को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) में टीम के पहले अभ्यास सेशन में भाग लिया. उन्होंने कहा कि अभ्यास के दौरान खिलाड़ी कैच पकड़ने का अभ्यास कर रहे हैं. मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों से बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं. एक कोचिंग ग्रुप के रूप में हमने फैसला किया है कि अब हमें फील्डिंग स्किल्स पर भी ध्यान देना चाहिए. खिलाड़ियों ने लाइट्स के अंदर कैच पकड़ने की प्रक्टिस की है. यह एक अच्छा सेशन था. दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग क्वारंटीन पूरा करने के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे.