logo-image

IPL 2021 MIvsSRH : मुंबई की पहले बल्लेबाजी, हैदराबाद ने टीम में किए चार बदलाव 

आईपीएल 2021 में आज के  मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यानी मुंबई पहले बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद रनों का पीछा करेगी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम.

Updated on: 17 Apr 2021, 07:17 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 MIvsSRH Playing XI : आईपीएल 2021 में आज के  मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यानी मुंबई पहले बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद रनों का पीछा करेगी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम. आज के मैच में मुंबई इंडियंस ने टीम में एक बदलाव किया है, मार्काे जानसेन की जगह पर एडम मिल्ने खेलते हुए नजर आने वाले हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने आज टीम में टीम में चार बदलाव किए हैं. हालांकि टॉस के वक्त डेविड वार्नर अपनी टीम भूल गए और बाद में उन्होंने अपनी टीम बताई. इसमें कई बदलाव हमें देखने के लिए मिले. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Big Update : अब एक दिन में खेले जाएंगे दो मैच, टाइम और शेड्यूल नोट कीजिए

आईपीएल 2021 में आज डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से होने जा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद की अकेले ऐसी टीम है, जो अभी तक आईपीएल 14 में दो मैच खेलने के बाद भी एक भी मैच नहीं जीत पाई है. वहीं मुंबई इंडियंस ने दो में से एक मैच जीता है और एक में उसे हार मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस वक्त आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त सबसे नीचे है. आज का मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बहुत ज्यादा खास है, टीम को हर हाल में मैच जीतना ही होगा, नहीं तो आगे की राह उसके लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : SRHvsMI Head To Head  : हैदराबाद और मुंबई में होगी कांटे की टक्कर, देखिए हेड टू हेड आंकड़े 

अभी प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम सबसे ऊपर है. टीम ने अपने दोनों मैच जीते हैं और टीम के पास इस वक्त चार अंक हैं. वहीं डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने दो शुरुआती मुकाबले हार चुकी है और टीम का खाता तक नहीं खुला है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस वक्त सबसे नीचे आठवें स्थान पर है. वहीं छह टीमें ने एक मैच जीता और एक मैच हार है. इस तरह से उनका प्रदर्शन भी ठीक चल रहा है. आज का मैच भी चेन्नई में ही खेला जाना है. ऐसे में पूरी संभावना है कि पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो. आज जिन दो टीमों के बीच मैच है, उन दोनों यानी मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के पास अच्छे स्पिनर्स हैं, लेकिन आज स्पिनर्स के प्रदर्शन से ही जीत हार तय होगी, ऐसा माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 SRHvsMI Dream XI Team : आज ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम 11 टीम 

ये है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने और जसप्रीत बुमराह. 

ये है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, विराट सिंह, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, मुजबी उर रहमान, खलील अहमद.