logo-image

IPL 2021 : क्या हो सकती है मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन 

MI v DC Palying XI : आईपीएल 2021 में आज महा मुकाबला होना है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम का मुकाबला एक अदद ट्रॉफी के लिए पिछले 13 साल से संघर्ष कर रही दिल्ली कैपिटल्स से होना है.

Updated on: 20 Apr 2021, 04:29 PM

नई दिल्ली :

MI v DC Palying XI : आईपीएल 2021 में आज महा मुकाबला होना है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम का मुकाबला एक अदद ट्रॉफी के लिए पिछले 13 साल से संघर्ष कर रही दिल्ली कैपिटल्स से होना है. दिल्ली की टीम भले आईपीएल अभी तक कभी भी न जीत पाई हो, लेकिन पिछले साल यानी आईपीएल 2020 में ये टीम फाइनल तक पहुंची थी और उसके बाद उसे हार मिली थी. अब एक बार फिर इस टीम की टक्कर मुंबई इंडियंस से होनी है. अभी तक आईपीएल 14 में ये दोनों टीमें अच्छा प्रदर्शन करती आई हैं और उम्मीद है कि आज एक बड़ा और रोचक मुकाबला हमें देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आज फिर होगा IPL 2020 के फाइनल का रिप्ले 

आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो टीमों में बहुत ज्यादा बदलाव देखने के लिए नहीं मिलेंगे. दिल्ली की टीम में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ओपनिंग करते हुए नजर आने वाले हैं. वहीं एक मैच खेल चुके स्टीव स्मिथ को पहले मैच में फेल होने के बाद आज फिर एक और मौका मिल सकता है. इसके अलावा रिषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव और क्रिस वोक्स टीम को मजबूती देंगे. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान और लुकमान मेरीवाला आज भी प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. वहीं मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक ओपनिंग करेंगे. इसके बाद सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या और राहुल चाहर होंगे ही, जिन्होंने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके अलावा मार्काे जानसेन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : हार्दिक की गेंदबाजी पर सस्पेंस, जयवर्धने ने बताया कब कर सकते हैं बॉलिंग

आज के मैच में खास तौर पर दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर नजर रहने वाली है. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखर धवन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं पृथ्वी शॉ भी अच्छे हाथ दिखा रहे हैं. साथ ही मार्कस स्टॉयनिस का आलराउंड प्रदर्शन टीम के लिए काफी मायने रखेगा. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह की गेंदबाजी की है, उसने सभी को प्रभावित किया है. देखना होगा कि सूर्य कुमार यादव आज कैसा प्रदर्शन करते हैं. इनमें से जो भी खिलाड़ी चल गया, उसकी टीम की जीत की संभावना ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें : द. अफ्रीका टीम में वापसी को लेकर बाउचर से बात करूंगा : डिविलियर्स

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेट कीपर ), मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान और लुकमान मेरीवाल

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेट कीपर), सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, राहुल चाहर, मार्काे जानसेन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.