logo-image

IPL 2021 : माइक हसी की रिपोर्ट निगेटिव, पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम आज पहुंचेगी देश 

आईपीएल 2021 के दौरान जो भी खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर कोरोना पॉजिटिव आए थे, लगभग सभी की रिपोर्ट अब निगेटिव आ रही है. इस दौरान ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी की कोविड 19 पॉजिटिव आए थे.

Updated on: 17 May 2021, 08:32 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के दौरान जो भी खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर कोरोना पॉजिटिव आए थे, लगभग सभी की रिपोर्ट अब निगेटिव आ रही है. इस दौरान ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी की कोविड 19 पॉजिटिव आए थे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच माइक हसी अकेले विदेशी थे, जो इस वायरस से संक्रमित हो गए थे. अब पता चला है कि वे भी अब ठीक हो गए हैं और बताया जा रहा है कि वे आज ही अपने देश यानी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे. आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव पाया गया है और अब वह सोमवार को आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें : बॉल टेम्परिंग मामले फिर पकड़ा जोर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बड़ी बात 

करीब 45 साल के माइक हसी कमर्शियल फ्लाइट में दोहा को रास्ते आस्ट्रेलिया जाएंगे. उनका आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव पाया गया है. आईपीएल 2021 में शामिल रहे बाकी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अधिकारी, कोच और अन्य सदस्य भी सोमवार को ही आस्ट्रेलिया पहुंचेंगे क्योंकि वे अभी मालदीव में क्वारंटीन में हैं. आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव चले गए थे क्योंकि उनकी सरकार ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत से 15 मई तक उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है. आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, सदस्य और सपोर्ट स्टाफ सोमवार को सिडनी पहुंच सकते हैं. स्वदेश लौटने पर बीसीसीआई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, सदस्य और स्पोर्ट स्टाफ के यात्रा और क्वारंटीन से जुड़ी खर्च वहन करेगी. आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद खिलाड़ियों सहित कुल 38 आस्ट्रेलियाई मालदीव चले गए थे. 

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया जाएगी महिला टीम, जल्द घोषित होगा शेड्यूल

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने मजबूत बायो बबल बनाया था, लेकिन इसके बाद भी कुछ खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. इसके बाद आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. इस साल आईपीएल के 29 मैच ही हो पाए थे, अभी 31 मैच और बचे हुए हैं. माना जा रहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप के आसपास आईपीएल के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं या फिर विश्वकप के बाद बचे हुए मैच हो सकते हैं. हालांकि अभी तक इस बारे में बीसीसीआई की ओर से साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है.