News Nation Logo

इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया जाएगी महिला टीम, जल्द घोषित होगा शेड्यूल

भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है. अभी अगले महीने उसे इंग्लैंड जाना है. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. फिर अगले साल वर्ल्ड कप भी खेलना है. ये वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 07:22:06 PM
Indian women cricket team

Indian women cricket team (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अगले महीने इंग्लैंड जा रही है भारतीय टीम
  • ऑस्ट्रेलिया से जनवरी में भिड़ना था
  • कोरोना के कारण सीरीज रद्द करनी पड़ी थी

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट (Indian women cricket team) टीम के अगले कुछ महीने काफी व्यस्त होने वाले हैं. टीम अगले महीने इंग्लैंड (England Tour) के लिए रवाना होने वाली है. यहां उसे तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेलने हैं. इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना होगा. ये दौरा सितंबर के करीब होगा. बता दें कि दोनों देशों के बीच जनवरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था. अब यह सीरीज सितंबर में होने जा रही है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए इस साल सितंबर में आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी.

ये भी पढ़ें- बॉल टेम्परिंग मामले फिर पकड़ा जोर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बड़ी बात 

माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज होगी. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट ने इसके संकेत दिए हैं. मेगल शट ने एक कार्यक्रम में कहा कि हमें सितंबर के मध्य में भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है. 

उन्होंने कहा कि इस सीरीज से पहले कई कैंप भी होंगे. वहीं भारतीय टीम ऑस्ट्रिेलिया दौरे से पहले जून में इंग्लैंड जाएगी, जहां उसे एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. टीम 7 साल बाद टेस्ट खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (CA) भी जल्द ही इसके तारीखों की घोषणा कर सकता है.

ये भी पढ़ें- मोहम्मद युसूफ ने बताया विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन का राज, जानिए 

शट ने क्रिकेट पॉडकास्ट 'नो बॉल्स' पर कहा कि 'आस्ट्रेलिया सितंबर के मध्य में भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगा. भारत के साथ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम कुछ कैंप में हिस्सा लेगी. एक कैंप डार्विन में हो सकता है. इसके बाद बिग बैश, एशेज वल्र्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स होंगे. यानी बहुत ज्यादा खेल होने वाला है.'

वहीं भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है. अभी अगले महीने उसे इंग्लैंड जाना है. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. फिर अगले साल वर्ल्ड कप भी खेलना है. ये वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में होगा. बीसीसीआई) ने अपनी शीर्ष परिषद की पिछली बैठक में न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे को भी स्वीकृति दी थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला को भी स्वीकृति मिली थी. ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरुआत में इस साल जनवरी में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के बीच विश्व कप को 2022 तक टालने के बाद इसे भी स्थगित कर दिया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 07:21:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.