News Nation Logo

IPL 2021 : धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए बोले माइकल वॉन, रविंद्र जडेजा....

तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हरा दिया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Apr 2021, 05:01:12 PM
Chennai Super Kings Ravindra Jadeja

Chennai Super Kings Ravindra Jadeja (Photo Credit: ians)

मुंबई:

तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हरा दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने राजस्थान को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रनों पर रोक दिया. एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की तीन मैचों की यह दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. राजस्थान रॉयल्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह तालिका में छठे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : क्या हो सकती है मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन 

इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि आलराउंड योग्यता को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को रवींद्र जडेजा के आसपास अपनी टीम बनानी चाहिए. माइकल वॉन ने क्रिकबज से कहा कि आप कह सकते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी दो से तीन साल और खेलेंगे, लेकिन ईमानदारी से बताएं, वह उसके बाद क्या बहुत अच्छा खेलेंगे? इसलिए आपको यह देखना होगा कि आप किसके आसपास टीम बना सकते हैं. रवींद्र जडेजा इस तरह के क्रिकेटर हैं, जिनके साथ मैं टीम बनाना चाहूंगा. माइकल वॉन ने कहा कि मुझे लगता है कि वह गेंद के साथ मैदान में अच्छा है, हाथ में बल्ले के साथ उसकी मानसिकता बहुत अच्छी है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए जडेजा एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आप कह सकते हैं कि आप नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. हम आपके साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि कौन बल्लेबाजी कर रहा है और हम आपको महत्वपूर्ण क्षेत्ररक्षण की स्थिति में लाएंगे. वह इसके लिए तैयार है. मुझे लगता है कि वह एक अच्छा क्रिकेटर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आज फिर होगा IPL 2020 के फाइनल का रिप्ले 

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने दो विकेट चटकाने के अलावा चार कैच भी पकड़े. एक वक्त लग रहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स का स्कोर बहुत बड़ा नहीं है और राजस्थान रॉयल्स को ये मैच जीत सकती है, लेकिन तभी रविंद्र जडेजा और मोईन अली ने ऐसी गेंदबाजी की कि राजस्थान रॉयल्स के सभी बल्लेबाज एक एक कर आउट होते चले गए और टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

 

First Published : 20 Apr 2021, 05:01:12 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.