logo-image

MI vs RCB Dream 11 Team : ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11, जानिए कप्‍तान और उप कप्‍तान 

आईपीएल 2021 का आज से आगाज हो रहा है. पहला मैच विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 09 Apr 2021, 06:00 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का आज से आगाज हो रहा है. पहला मैच विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. खास बात ये है कि आज उन दो टीमों के बीच मुकाबला होगा, जिसमें से एक टीम अब तक रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल का खिताब आपने नाम कर चुकी है, वहीं दूसरी ओर एक टीम वो है, जो एक भी आईपीएल नहीं जीत पाई है. आज का मैच इसलिए भी खास होगा कि दोनों ही टीमों की कोशिश होगी कि पहला ही मैच जीतकर लीड जाए, ताकि आगे की राह आसान हो. 

यह भी पढ़ें : MI Vs RCB : आज से हो रहा आईपीएल का आगाज, जानें कब-कहां देखें Live मैच

आज के मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने सामने होंगे, जब भी इन दोनों टीमों का मुकाबला होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. आज के मैच में अगर आप भी किसी एप पर मैच फैंटेसी क्रिकेट खेलते हैं तो दोनों टीमों के कप्‍तान तो आपकी टीम में होने ही चाहिए. बड़ी बात ये भी है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों अपनी अपनी टीमों की ओर से ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. इसलिए भी इन्‍हें टीम में रखना जरूरी है. वहीं विराट कोहली की आरसीबी की ओर से मोहम्‍मद अजहरुद्दीन अगर खेलते हैं तो उन्‍हें भी टीम में रखा जा सकता है, वहीं एबी डिविलियर्स को तो आप टीम से बाहर कर ही नहीं सकते. वहीं रोहित शर्मा के अलावा सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन को भी टीम में रखना होगा. इसके अलावा ग्‍लेन मैक्‍सवेल और हार्दिक पांड्या को भी आलराउंडर के तौर पर टीम में रखा जा सकता है. वहीं क्रूणाल पांड्या भी टीम में होंगे. गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, राहुल चहल और जसप्रीत बुमराह भी टीम में रखे जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsMI : आईपीएल के पहले मैच में ये हो सकती है RCB और MI की प्‍लेइंग इलेवन 

ये हो सकती है आपकी फैंटेसी प्‍लेइंग इलेवन :  विराट कोहली, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स (कप्‍तान), मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, सूर्य कुमार यादव, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर (उप कप्‍तान), जसप्रीत बुमराह. 


ये हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्रिस लिन, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, एडम मिल्‍ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्‍ट
 
ये हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स की प्‍लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्‍तान, देवदत्‍त पडिक्‍कल, एबी डिविलियर्स, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, डेनियल क्रिस्‍टयन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल.