News Nation Logo
Banner

IPL 2021 RCBvsMI : आईपीएल के पहले मैच में ये हो सकती है RCB और MI की प्‍लेइंग इलेवन 

MI vs RCB 2021 Playing 11 : आईपीएल 2021 का आज पहला मैच खेला जाएगा. एक तरफ कोरोना भी पैर पसार रहा है, लेकिन कड़े सुरक्षा बंदोबस्‍त के बीच आईपीएल देशभर के छह स्‍टेडियम पर ही खेला जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Apr 2021, 03:13:52 PM
IPL 2021 MIvsRCB

IPL 2021 MIvsRCB (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

MI vs RCB 2021 Playing 11 : आईपीएल 2021 का आज पहला मैच खेला जाएगा. एक तरफ कोरोना भी पैर पसार रहा है, लेकिन कड़े सुरक्षा बंदोबस्‍त के बीच आईपीएल देशभर के छह स्‍टेडियम पर ही खेला जाएगा. आज का मैच कुछ खिलाड़ी मिस कर सकते हैं. क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाल ही में भारत आए हैं और वे इस वक्‍त क्‍वारंटीन में हैं. जब भी विराट कोहली की आरसीबी और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाता है तो रोमांच पूरे चरम पर होता है. आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, वो जीत के साथ अपने सफर का तो आगाज करेगी ही साथ ही प्‍वाइंट्स टेबल में भी नंबर एक की टीम हो जाएगी. इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमों पूरा दम लगा देंगी. इस बीच दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी. ये भी देखना दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsMI : चेन्‍नई में पहले मैच को लेकर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात 

आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच साल 2008 से लेकर अब तक 29 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 19 मैच मुंबई इंडियंस और दस मैच आरसीबी ने जीते हैं. इस तरह से देखें तो हेड टू हेड मुकाबले में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है. हालांकि आज का मैच चेन्‍नई के एमएस चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें अभी तक इन दोनों टीमों के बीच दो ही मैच खेले गए हैं. इस तरह से देखें तो यहां मुकाबला बराबरी का है. मुंबई इंडियंस की टीम अब तक पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है, वहीं आरसीबी के नाम अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं है. देखना होगा कि मुंबई इंडियंस आईपीएल जीत की हैट्रिक लगाती है या फिर आरसीबी पहली बार खिताब अपने नाम कर सभी को चौंकाती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : MIvsRCB, यहां देखिए दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े, कौन किस पर भारी 

ये हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्रिस लिन, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, एडम मिल्‍ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्‍ट
 
ये हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स की प्‍लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्‍तान, देवदत्‍त पडिक्‍कल, एबी डिविलियर्स, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, डेनियल क्रिस्‍टयन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Apr 2021, 03:13:52 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.