logo-image

IPL 2021 : CSK ने MI को 20 रन से हराया, धोनी की टीम ने मारी बाजी 

आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया. सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हूए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे.

Updated on: 19 Sep 2021, 11:23 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया. सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हूए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 157 रन बनाने थे, लेकिन टीम 20 ओवर में 136 रन ही बना सकी और इस तरह से टीम को 20 रन से हार मिली है. प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई इंडियंस के पास अभी भी आठ ही अंक हैं और टीम को प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करने के लिए ज्‍यादा मशक्‍कत करनी पड़ेगी. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अब 12 अंक हो गए हैं. इस तरह से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब प्‍लेआफ के लिए क्वालीफाई के बिल्‍कुल करीब नजर आ रही है. इसी सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की थी और इस बार सीएसके ने मैच जीत लिया है. इस तरह से लीग चरण का मुकबला बराबरी पर छूटा है. 

यह भी पढ़ें : MI vs CSK : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK की हालत पतली, MI को चाहिए इतने रन 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से दिए गए 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की भी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. टीम की ओर से सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर क्‍विंटन डिकॉक और अनमोलप्रीत मैदान पर उतरे. लेकिन जब टीम का कुल स्‍कोर 18 रन था, तभी डिकॉक 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद अनमोलप्रीत सिंह के साथ सूर्य कुमार यादव ने पारी को संभालने का काम किया. लेकिन ये दोनों भी ज्‍यादा देर तक नहीं टिक सके.   35 रन के कुल योग पर अनमोलप्रीत और 37 रन के कुल योग पर सूर्य कुमार यादव भी तीन रन बनाकर आउट हो गए. ईशान किशन भी 11 रन बनाकर चलते बने, लेकन सौरभ तिवारी एक छोर पर अपना काम कर रहे थे. टीम को बड़ा झटका तब लगा जब आज के मैच के कप्‍तान कायरन पोलार्ड भी 15 रन बनाकर आउट हो गए. क्रूणाल पांड्या चार रन के योग पर रन आउट का शिकार हो गए. टीम के छह विकेट गिर चुक थे और टीम का स्‍कोर अभी 100 रन भी पूरा नहीं हुआ था. टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. सौरभ तिवारी एक छोर संभाले हुए थे. हालांकि वे टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK और MI का UAE में कैसा है रिकार्ड, जानिए यहां 

इससे पहले सीएसके के सलामी बल्‍लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने नाबाद 88 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं ड्वेन ब्रावो ने 23 रन की आतिशी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस के सामने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. सीएके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए. हालांकि सलामी बल्लेबाज गाइकवाड़ ने शानदार नाबाद पारी खेलते हुए 58 गेंदों में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 88 रन बनाए, जबकि ड्वेन ब्रैवो ने धुआंधार पारी खेलते हुए महज आठ गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 23 रन की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा रवींद्र जडेजा ने 33 गेंदों में एक चौका के सहारे 26 रन बनाए. ट्रेंट बोल्ट, एडम मिलने और जसप्रीत बुमराह ने मुंबई की ओर से गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट अपने नाम किए. अब मुंबई को जीत के लिए 157 रन बनाने होंगे.