News Nation Logo
Banner

KKR vs MI Head to Head: कोलकाता पर मुंबई भारी, MI ने 27 में से 21 मुकाबलों में रौंदा

आईपीएल में मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ अपने जीत के लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 13 Apr 2021, 05:23:09 PM
MI VS KKR

MI ने 27 में से 21 मुकाबलों में रौंदा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मैच का गणित
  • कुल मैच: 27
  • मुंबई जीत: 21
  • केकेआर जीत: 06

 

 

 

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2021) में मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ( kolkata knight riders ) (केकेआर) चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) (एमआई) के खिलाफ अपने जीत के लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से दो विकेट से हारी मुंबई की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी. मुंबई के मार्को जानसन ने अपने आईपीएल की शुरुआत में प्रभावित किया. सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ग्लांस ने चेन्नई सुपर किंग्स को बनाया अपना ऑफिशियल लॉक स्क्रीन पार्टनर 

मुंबई ने केकेआर के खिलाफ खेले गए 27 मैचों में से 21 जीते हैं

नाइट राइडर्स के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो मुंबई इंडियंस काफी आगे है. मुंबई ने केकेआर के खिलाफ खेले गए 27 मैचों में से 21 जीते हैं. यही नहीं पिछले चार सालों में केकेआर ने सिर्फ एक बार एमआई को हराया है. ऐसे में कोलकाता के सामने चुनौती आसान नहीं होगी. मगर आज मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करेंगे केकेआर प्वॉइंट टेबल में टॉप कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें : आईपीएल टीमों के लिए कोरोना टेस्ट कर रहा है न्युबर्ग डायग्नोस्टिक्स

क्विंटन डी कॉक अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके हैं

वहीं, अब क्विंटन डी कॉक अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके हैं. वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्रिस लिन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है. अगर बात करें रोहित शर्मा के केकेआर के खिलाफ रोहित के प्रदर्शन की तो वह बहुत शानदार है. रोहित ने केकेआर के खिलाफ 939 आईपीएल रन बनाए हैं, जो कि आईपीएल में किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन हैं. सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में दिख रहे थे और आरसीबी के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने जहां से छोड़ा था उसे वही से जारी रखना चाहेंगे.

वहीं, बात करें अगर दोनों ने टीमों के इतिहास की तो दोनों के बीच अबतब तक 27 मैच खेले गए हैं. जिसमें मुंबई इंडियंस को 21 बार जीत मिली हैं और कोलकाता नाइड राइडर्स को 6 जीत मिली हैं.

दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच

कुल मैच: 27

मुंबई जीत: 21

केकेआर जीत: 06

 

First Published : 13 Apr 2021, 05:19:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.