logo-image

IPL 2021 : आईपीएल में अफगानिस्‍तान के राशिद खान को लेकर जानिए अपडेट 

आईपीएल 2021 का रोमांच शुरू होना है. इससे पहले आपको याद होगा कि अभी कुछ ही दिन पहले अफगानिस्‍तान में नई सरकार का गठन हो गया है. जब अफगानिस्‍तान में राजनीतिक उथल पुथल चल रही थी, उस वक्‍त इस बात को लेकर उहापोह की स्‍थिति थी.

Updated on: 18 Sep 2021, 09:41 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का रोमांच शुरू होना है. इससे पहले आपको याद होगा कि अभी कुछ ही दिन पहले अफगानिस्‍तान में नई सरकार का गठन हो गया है. जब अफगानिस्‍तान में राजनीतिक उथल पुथल चल रही थी, उस वक्‍त इस बात को लेकर उहापोह की स्‍थिति थी कि क्‍या अफगानिस्‍तान के आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी यूएई पहुंच पाएंगे या नहीं. लेकिन उसके बाद खबर आई कि तालिबान की ओर से कहा गया है कि जब पहले उनकी सरकार थी, तब भी क्रिकेट को जारी रखा गया था और अभी भी जारी रहेगा. इसके बाद राशिद खान, मोहम्‍मद नबी खेलते हुए नजर आएंगे. इस बीच अब आईपीएल से पहले सभी खिलाड़ी यूएई में हैं और आईपीएल में अपनी अपनी टीमों से खेलते हुए नजर आएंगे. इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि उनकी टीम आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का हर मैच प्लेऑफ में पहुंचने के अंतिम प्रयास के तौर पर लेगी. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सात में से एक सिर्फ एक मैच जीता था. उन्होंने इस दौरान डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियम्सन को टीम की कमान सौंपी थी. सनराइजर्स हैदराबाद 22 सितंबर को दुबई में टेबल-टॉपर दिल्ली कैपिटल के खिलाफ आईपीएल 2021 के अपने दूसरे चरण की शुरूआत करेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे देखें आईपीएल के मैच LIVE, जानिए पूरी डिटेल 

राशिद खान ने कहा है कि निश्चित रूप से हम शेष सीजन के लिए तत्पर हैं. भारत में प्रतियोगिता के दौरान हमारे लिए पहला चरण आदर्श नहीं रहा था. लेकिन हम फिर से एकजुट हैं और हम हर मैच को फाइनल के रूप में लेंगे और अपना शत-प्रतिशत देंगे. उन्होंने कहा कि मैं ऑरेंज आर्मी में लोगों के साथ वापस आकर बहुत खुश हूं. द हंड्रेड एंड विटैलिटी ब्लास्ट में खेलने के बाद काफी आत्मविश्वास था, इसलिए खेल के जल्द ही शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहा हूं. राशिद खान ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से मैं अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा काम कर रहा हूं. ये लक्ष्य में और लक्ष्य का पीछा करते हुए भी टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. बस अलग-अलग चीजें करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं. मैंने नेट्स में अलग-अलग शॉट्स का अभ्यास नहीं किया है. मैं जहां भी गेंद को हिट करता हूं, मैं अच्छा प्रदर्शन करने और अपनी कलाई का उपयोग करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहता हूं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MI vs CSK : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस में कौन किस पर कितना भारी

वहीं अभी कुछ ही दिन पहले ये खबर भी सामने आई थी कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अफगानिस्‍तान के ही खिलाड़ी मुजीब उर रहमान का आईपीएल के मैच में खेलने पर सस्‍पेंस है. खबरें इस तरह की आई थीं कि तालिबान की सरकार बनने के बाद मुजीब उर रहमान मुश्‍किल में फंसे हुए हैं. मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया गया था कि मुजीब उर रहमान को यूएई का वीजा नहीं मिला है, इसलिए वे वहीं फंसे हुए हैं. एसआरएच के एक अधिकारी ने पिछले दिनों ही कहा था कि मुजीब उर रहमान को लेकर कुछ भी कहना मुश्‍किल है, हालांकि उन्‍हें यूएई लाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. मुजीब को सनराइजर्स हैदराबाद ने करीब डेढ करोड़ रुपये में खरीदा था, इसके बाद से वे लगातार उसी टीम के लिए खेल रहे हैं. अभी इसको लेकर कुछ नया अपडेट सामने नहीं आया है. लेकिन यूएई में जिस तरह से पिचें स्‍पिनर्स की मदद करती हैं, उससे शायद एसआरएच को रहमान की कमी खले. देखना होगा कि अब  क्‍या अपडेट आता है.