logo-image

IPL Auction से पहले पंजाब किंग्स ने किया अपना नया लोगो लॉन्च

आईपीएल के 14वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब जो अब इस बार से पंजाब किंग्स के नाम से मैदान पर उतरने वाली है.

Updated on: 18 Feb 2021, 09:46 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल के 14वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब जो अब इस बार से पंजाब किंग्स के नाम से मैदान पर उतरने वाली है. पंजाब इस बार नए तेवर और नए कलेवर के साथ अपना दम दिखाने को तैयार है. आईपीएल ऑक्शन के लिए पंजाब के पास 53.20 करोड़ रुपये है और 9 खिलाड़ियों को खरीद सकती है. अब पंजाब ने अपना नाम बदल दिया है साथ ही अपना नया लोगो भी लॉन्च कर दिया है जिसमें दिखाया गया है कि पंजाब इस बार नए जोश के साथ है. इस बार भी लोकेश राहुल टीम के कप्तान होंगे.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: मुंबई इंडियंस के हुए अर्जुन तेंदुलकर, खुद किया बड़ा इशारा

आपको बता दें कि पंजाब किंग्‍स मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम हैं, जो पहले आईपीएल से खेलती आई है. टीम अब तक के 13 सीजन में से केवल एक ही बार फाइनल में पहुंच पाई थी, लेकिन तब भी  उसे फाइनल में हार मिली थी और टीम को रनरअप से ही संतोष करना पड़ा था. अब अप्रेल में शुरू होने वाले आईपीएल में टीम नए नाम के साथ मैदान में उतरने जा रही है. वहीं टीम लोकेश राहुल का कहना है कि नया नाम और नया लोगो इस बार टीम की किस्तमत को बदल देगा.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शमी को नहीं मिला मौका

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2021 सीजन की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सहित नौ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. टीम ने ग्‍लेन मैक्सवेल को पिछले सीजन में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 13 मैचों में केवल 108 रन ही बना पाए थे. इस साल पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नीलकांडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल को रिटेन किया है जबकि ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, शेल्डन कॉटरेल, जिमी नीशम, कृष्णप्पा गौतम, तजिंदर सिंह को रिलीज कर दिया है. अब देखना होगा कि 18 फरवरी को ऑक्शन में टीम किन किन खिलाड़ियों को खरीदती है.