logo-image

IPL 2021 : वापसी कर सकते हैं राजस्थान रॉयल्‍स के जोफ्रा आर्चर, जानिए कब 

IPL 2021 Jofra Archer Update : आईपीएल 2021 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. हालांकि ये अभी कहना मुश्‍किल है कि ये खबर टीम को कितनी राहत दे पाएगी.

Updated on: 31 Mar 2021, 07:13 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Jofra Archer Update : आईपीएल 2021 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. हालांकि ये अभी कहना मुश्‍किल है कि ये खबर टीम को कितनी राहत दे पाएगी. राजस्थान रॉयल्स के इंग्लिश तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपनी चोट से उबरने के कारण आईपीएल 2021 के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. लेकिन ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार जोफ्रा आर्चर अंगुली में सर्जरी के कारण राजस्थान के लिए कम से कम शुरुआती चार मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे. इसके बाद वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं. अच्‍छी बात ये है कि जोफ्रा आर्चर पूरे आईपीएल से बाहर नहीं हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी आईपीएल 14 से बाहर 

आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल से होना है. जिसमें विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस आमने सामने होंगी. राजस्थान रॉयल्‍स का इस सीजन में पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ 12 अप्रैल को मुंबई में होगा. राजस्थान रॉयल्‍स को फिलहाल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से जोफ्रा आर्चर की वापसी को लेकर अपडेट का इंतजार है. लेकिन ऐसा समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि जोफ्रा आर्चर उनके लिए कम से कम पहले चार मैचों में शामिल नहीं हो सकेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले अजिंक्‍य रहाणे और अमित मिश्रा ने कही ये बात 

बुधवार को ईसीबी ने बताया कि जोफ्रा आर्चर की सफल सर्जरी हुई है और वह दो सप्ताह तक रिहेबिलिटेशन में रहेंगे. ट्रेनिंग से पहले विशेषज्ञ उनकी स्थिति की जांच करेंगे. जोफ्रा आर्चर के आईपीएल से जुड़ने पर ईसीबी ने बताया कि अभी किसी भी बात की पुष्टि करना जल्दबाजी होगी और कोई भी फैसला तब ही लिया जा सकेगा, जब आर्चर को गेंदबाजी करने के लिए मंजूरी दी जाएगी. भारत के साथ टी20 सीरीज के तुरंत बाद आर्चर अपनी चोट के कारण इंग्लैंड लौट गए थे. राजस्थान रॉयल्‍स का पंजाब किंग्स के बाद 15 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स, 19 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और 22 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला होगा. 

यह भी पढ़ें : ICC Ranking : भुवनेश्वर कुमार ने मारी लंबी छलांग, जानिए बाकी का हाल 

जोफ्रा आर्चर राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं, जोफ्रा आर्चर विरोधी टीम के बल्‍लेबाजों के मन में खौफ पैदा करते हैं. वे वैसे तो गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन अक्‍सर जरूरत पड़ने पर वे अच्‍छी बल्‍लेबाजी भी कर लेते हैं. आईपीएल 2020 में कई बार वे राजस्‍थान को हारे हुए मैच में वापसी कर चुके हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स और कप्‍तान संजू सैमसन को निश्‍चित तौर पर जोफ्रा आर्चर की वापसी की उम्‍मीद होगी और टीम उनका इंतजार भी करेगी. 

(इनपुट आईएएनएस)