logo-image

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी का खेलना मुश्किल

आईपीएल 2021 अब से कुछ दिनों बाद शुरू होने वाला है और उसके लिए सभी टीमें तैयारी कर रहे हैं.

Updated on: 21 Mar 2021, 12:44 PM

highlights

  1. आईपीएल 2021 अब से कुछ दिनों बाद शुरू होने वाला है
  2. उन्होंने 14 लीग मैच में 20 विकेट अपने नाम किए थे
  3. राजस्थान रॉयल्स 12 अप्रैल से पंजाब किंग्स से भिड़ेगी

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 अब से कुछ दिनों बाद शुरू होने वाला है और उसके लिए सभी टीमें तैयारी कर रहे हैं. हालांकि राजस्थान रॉयल्स के लिए अब बुरी खबर सामने आ रही है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि उनके तेज गेंदबाज जॉफ्रा आर्चर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं होंगे. रिपोर्ट्स जो सामने आई है उसमें बताया जा रहा है कि फ्यूचर की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड बोर्ड जोफ्रा आर्चर को आराम दे सकता है और आईपीएल खेलने से रोक सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज के दौरान जोफ्रा आर्चर को एल्बो में दिक्कत थी और और उन्होंने अपनी एल्बो में इनजेक्शन लगवाए थे. 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला...कोहली-रोहित को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहूंगा

ये रिपोर्ट्स सही साबित होती है तो राजस्थान रॉयल्य के बड़े गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपने नाम इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में खेलते हुए नहीं दिखेंगे. हालांकि अभी तक राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है कि वो खेलेंगे या नहीं लेकिन आईपीएल शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. खबरों के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज में जोफ्रा का खेलना तय नहीं है.

ये भी पढ़ें: अपनी पहली हार पर बोले विजेंदर...मेरा दिन नहीं था, जल्द वापसी करूंगा

जोफ्रा आर्चर का भी कहना है कि वो अपनी एल्बो का ध्यान रख रहे हैं. क्योंकि इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज आने वाली है. पिछले साल राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन काफी खराब था और प्वाइंट्स टेबल पर आखिरी स्थान पर थी. हालांकि जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था और उन्होंने 14 लीग मैच में 20 विकेट अपने नाम किए थे. अगर आर्चर नहीं खेलते हैं तो राजस्थान के पेस अटैक की जिम्मेदारी सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस पर आएगी , उनका साथ एंड्रू टाय , कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट दे सकते हैं. वहीं ऑलराउंडर के रुप में राजस्थान के पास बेन स्टोक्स शिवम दुबे और टॉम कुरन शामिल है. आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स अपने अभियान की शुरूआत 12 अप्रैल से पंजाब किंग्स के खिलाफ करने वाली है. राजस्थान ने इस बार स्टीव स्मिथ को बाहर कर संजू सैमसन को कप्तान बनाया है.