logo-image

IPL 2021 : जोफ्रा आर्चर का बड़ा बयान, बोले- आईपीएल हुआ तो खेलने के लिए....

भारत में कोरोना वायरस के नए नए केस लगातार निकलकर सामने आ रहे हैं. यहां तक कि आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने जो बायो बबल बनाया था, उसमें भी कोरोना वायरस की एंट्री हो गई.

Updated on: 15 May 2021, 08:32 AM

नई दिल्ली :

भारत में कोरोना वायरस के नए नए केस लगातार निकलकर सामने आ रहे हैं. यहां तक कि आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने जो बायो बबल बनाया था, उसमें भी कोरोना वायरस की एंट्री हो गई और कई खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आ गई थी. इसके बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया था. अब आईपीएल के बचे हुए मैच कब होंगे, ये अभी तक साफ नहीं है. हालांकि कोशिश है कि आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले सितंबर या इसके बाद यानी नवंबर में इसे करा लिया जाए. इस बीच चोटिल होने के कारण आईपीएल 2021 के सीजन से बाहर रहे राजस्थान रॉयल्स के इंग्लैंड तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का कहना है कि अगर आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कराए जाते हैं तो वह अपनी टीम के साथ खेलने के लिए तैयार हैं. जोफ्रा आर्चर चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल सके थे. जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि भारत में इस वक्त हालात ठीक नहीं हैं और ईमानदारी से कहूं तो अगर मैं भारत जाता तो जल्द ही लौट जाता. मुझे उम्मीद है कि अगर इस साल रिशेड्यूल आईपीएल कराया जाता है तो मैं वहां जाऊंगा.

यह भी पढ़ें : मेरी कोरोना रिपोर्ट को लेकर अफवाहें नहीं फैलाएं लोग : साहा

अपनी फिटनेस को लेकर तेज गेंदबाज ने कहा कि वह अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकते कि वह राजस्थान के लिए कितने मैच खेल सकते हैं. जोफ्रा आर्चर ने कहा कि इसे बताया नहीं जा सकता है. मुझे नहीं पता कि मैं वहां जा पाऊंगा या नहीं लेकिन गया तो नहीं बता सकता कि कितने मुकाबले खेल पाऊंगा. जोफ्रा आर्चर ससेक्स और इंग्लैंड मेडिकल टीम के साथ फिट होने के लिए काम कर रहे हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान छोड़ ब्रिटेन जा बसे मोहम्मद आमिर खेल सकते हैं IPL

आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एश्ले गाइल्स ने भी कहा था कि इंग्लैंड के खिलाफ आईपीएल के शेष मुकाबलों में नहीं खेलेंगे. एश्ले गाइल्स ने कहा था कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इंग्लैंड के खिलाड़ियों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों में पूरी तरह शामिल होने की उम्मीद करता है. एश्ले जाइल्स ने कहा था कि अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे (सितंबर और अक्टूबर में) तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े तो मुझे उम्मीद है कि हमारे सभी खिलाड़ी वहां होंगे. भारत के साथ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेने के तुरंत बाद इंग्लैंड के सितंबर में बांग्लादेश दौरे की उम्मीद है और फिर वे अक्टूबर के मध्य में पाकिस्तान की यात्रा करेंगे. इंग्लिश टीम इसके बाद टी20 विश्व कप में खेलेगी है, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और फिर उसके बाद और 8 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी.