logo-image

IPL 2021 : शादी के ब्रेक के बाद मुंबई इंडियंस से जुड़े जसप्रीत बुमराह, देखें VIDEO 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शादी के ब्रेक के बाद अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं. करीब 27 साल के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई लिमिटेड ओवरों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे.

Updated on: 30 Mar 2021, 10:34 PM

नई दिल्‍ली :

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शादी के ब्रेक के बाद अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं. करीब 27 साल के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई लिमिटेड ओवरों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे, इसलिए उन्हें निर्धारित क्वारंटीन में रहना पड़ेगा. आईपीएल 2020 में 15 मुकाबलों में 27 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह होटल के कमरे में वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह ने ट्विटर पर 26 सेकेंड का वीडियो पोस्ट कर लिखा कि क्वारंटीन में वर्कआउट. वीडियो में वह वजन और डम्बल उठाते दिखे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऋषभ पंत बने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नए कप्‍तान 

जसप्रीत बुमराह ने पिछले सत्र में मुंबई को पांचवीं बार आईपीएल का विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी. आईपीएल 2020 के बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने पहले तीन टेस्टों में 11 विकेट लिए लेकिन ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में वह शामिल नहीं रहे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने सभी तीन वनडे मैच खेले और चार विकेट झटके. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए. दूसरे टेस्ट में उन्हें आराम दिया गया. गुलाबी गेंद से खेले गए तीसरे टेस्ट में उन्हें गेंदबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला. जसप्रीत बुमराह इसके बाद चौथे टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेले. 

यह भी पढ़ें :  IPL 14 : विराट कोहली की RCB पहुंची चेन्‍नई, लेकिन खुद कप्‍तान...

चाहे आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस हो या फिर टीम इंडिया, दोनों की जीत में जसप्रीत बुमराह का बड़ा योगदान रहता है. आईपीएल 2021 के शेड्यूल के अनुसार मुंबई इंडियंस को अपना पहला ही मैच नौ अप्रैल को विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ खेलना है. ये मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है. ये टीम पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है. आईपीएल का खिताब सबसे ज्‍यादा जीतने वाली दूसरी टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स है, जिसमें तीन बार आईपीएल जीता है. अगर मुंबई इंडियंस की टीम इस बार भी आईपीएल की ट्रॉफी जीत लेती है तो पहली बार होगा कि कोई टीम आईपीएल जीतने की हैट्रिक पूरी करेगी. इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ है. देखना होगा कि मुंबई इंडियंस और जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में कैसा रहता है.