News Nation Logo

IPL 2021 : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आईपीएल 14 में आना मुश्किल, एरॉन फिंच बोले....

आईपीएल 2021 की तैयारी चल रही है. आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, जहां आईपीएल 2020 का पूरा सीजन खेला गया था. इस बीच आशंका है कि कुछ विदेशी खिलाड़ी शायद आईपीएल में खेलने न आ पाएं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Jun 2021, 07:30:00 AM
ipl 2021 aeron Finch

ipl 2021 aeron Finch (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी चल रही है. आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, जहां आईपीएल 2020 का पूरा सीजन खेला गया था. इस बीच आशंका है कि कुछ विदेशी खिलाड़ी शायद आईपीएल में खेलने न आ पाएं. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई वन डे टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने ऐसी बात कह दी है, जिससे लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बचे हुए मैचों से किनारा कर सकते हैं. आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने एरॉन फिंच को रिलीज कर दिया था. इसके बाद एरॉन फिंच दोबारा ऑक्शन में शामिल हुए, लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें नहीं लिया. इसलिए फिंच आईपीएल 2021 नहीं खेल पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले कहां हैं एमएस धोनी, पत्नी साक्षी ने VIDEO में बताया 

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच ने आगामी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से कई खिलाड़ियों के हटने पर हैरानी जताई है. उन्होंने साथ ही कहा कि इन खिलाड़ियों के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में अपनी जगह बनाना मुश्किल होगा. ऑस्ट्रेलिया के सात टॉप खिलाड़ी बायो बबल के कारण वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से हट गए हैं. इन सात खिलाड़ियों में पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, केन रिचर्डसन और झाई रिचर्डसन शामिल हैं. ये खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों में विभिन्न टूर्नामेंट के लिए बायो बबल में रहे हैं.

यह भी पढ़ें : WTC Final : अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का एक विजेता मिलना मुश्किल, जानिए समीकरण 

एरॉन फिंच ने एसईएन रेडियो पर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से कहा कि यह मेरा निजी विचार है. मुझे लगता है कि उनके लिए आईपीएल के दूसरे भाग में खेलने को सही ठहराना मुश्किल होगा. क्योंकि आने वाले समय में टी20 वल्र्ड कप और घरेलू सत्र के लिए कार्यभार काफी बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि यह एक कठिन स्थिति है, जिसमें सभी को रखा गया है लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे यह जानना मुश्किल होगा कि यह मानसिक रूप से और आपके परिवार पर कितना चुनौतीपूर्ण है. पैट कमिंस और डेविड वार्नर, यह उनके लिए एक दीर्घकालिक योजना थी कि वे शुरू से ही इस दौरे पर नहीं जा रहे थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम 28 जून को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी, जहां वह पांच टी20 और तीन वनडे खेलेगी. इसके बाद उसे दो से 10 अगस्त तक बांग्लादेश दौरे पर पांच टी20 मैच खेलने हैं. वहीं स्थगित हुए आईपीएल के दूसरे भाग का आयोजन 18 सितंबर से 10 अक्टूबर तक यूएई में होना है जबकि टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाएगा. 

First Published : 22 Jun 2021, 07:30:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL 14 Aeron Finch