logo-image

IPL 2021 : आईपीएल टीमों को आज देनी है अपने खिलाड़ियों की पूरी लिस्‍ट 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होना है. इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है. टीमें यूएई पहुंचना शुरू हो गया है.

Updated on: 20 Aug 2021, 08:43 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होना है. इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है. टीमें यूएई पहुंचना शुरू हो गया है. इस बीच बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि सभी आईपीएल टीमें अपने खिलाड़ियों की पूरी सूची आज यानी 20 अगस्‍त तक सौंपनी है, लेकिन अभी तक सभी विदेशी खिलाड़ियों को लेकर तस्‍वीर साफ नहीं है, ऐसे में टीमों के सामने बड़ी मुश्‍किल खड़ी हो गई है कि वे कैसे पूरी लिस्‍ट आज की तारीख में दे पाएंगी. आईपीएल का पहला मैच सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिषभ पंत या श्रेयस अय्यर, कौन बनेगा दिल्‍ली कैपिटल्‍स का कप्‍तान

इस बीच एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया है कि हमें 20 अगस्त तक टीम जमा करनी है, लेकिन मैं पुष्टि नहीं कर सकता कि सभी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे या नहीं. हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. अच्छी बात यह है कि टी 20 विश्व कप यूएई में होगा और इससे हमें विश्वास है कि सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे लेकिन हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों की अंतिम पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं. टूर्नामेंट के यूएई चरण के लिए अपने खिलाड़ी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा था. दोनों बोर्डों ने हरी झंडी दे दी, लेकिन अंतिम फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम कब जाएगी UAE

इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी को एक हफ्ते पहले ही दी गई थी. इस देरी के कारण, फ्रेंचाइजी व्यक्तिगत विदेशी खिलाड़ियों से पुष्टि की प्रतीक्षा कर रही हैं. एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा है कि हां, आधिकारिक तौर पर जवाब देने में बीसीसीआई की देरी ने आखिरी मिनट की परेशानी में एक भूमिका निभाई. हम खबरों में खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में सुनते रहे लेकिन बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अगस्त में ही इसकी पुष्टि की. इसलिए हमारे लिए 20 अगस्त की डेडलाइन थोड़ी जल्दी है. लेकिन अगर यह आदर्श है, तो हम उसका पालन करेंगे.

यह भी पढ़ें :  शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल राजस्‍थान रॉयल्‍स छोड़ मुंबई की टीम में शामिल