logo-image

IPL 2021 : आईपीएल चेयरमैन ने कही बड़ी बात, जानिए कब होंगे बाकी के मैच  

आईपीएल 2021 बीसीसीआई ने स्थगित कर दिया है. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पहले ही साफ कर चुके हैं कि आईपीएल को रद या कैंसिल नहीं किया गया है.

Updated on: 05 May 2021, 04:02 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 बीसीसीआई ने स्थगित कर दिया है. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पहले ही साफ कर चुके हैं कि आईपीएल को रद या कैंसिल नहीं किया गया है. इसे स्थगित किया गया है, यानी टाला गया है. यानी आईपीएल 2021 फिर से होगा, और वहीं से होगा, जहां पर अभी बंद हुआ है. यानी जितने मैच हो चुके हैं, उसी के आगे आईपीएल होगा. जो टीम प्वाइंट्स टेबल में जहां पर है, वहीं से आगे के मैच खेलेगी. बस कुछ दिन का अंतराल आईपीएल में आएगा. लेकिन बड़ा सवाल यही है कि आईपीएल के बचे हुए मैच आखिरी होंगे कब. तो इसका जवाब है कि शायद सितंबर में. हालांकि पक्के तौर पर तो अभी भी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन माना जा रहा है कि इसी साल जो टी20 विश्व कप होना है, उससे पहले या फिर टी20 विश्व कप के बाद बचे हुए मैच करा लिए जाएंगे. बीसीसीआई फिलहाल इसी विकल्प पर विचार कर रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : नासिर हुसैन बोले, लोग मर रहे थे और आईपीएल चल रहा था

इस बारे में आईपीएल चेयरमैन ने भी इशारा कर दिया है. एक चैनल से बात करते हुए आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने ये तो करीब करीब साफ ही कर दिया है कि अभी कम से कम दो से तीन महीने तक आईपीएल के बारे में नहीं सोचा जाना चाहिए. बृजेश पटेल ने कहा है कि आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट को टाला जाना मुश्किल भरा फैसला होता है. उन्होंने कहा कि चार टीमों के खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. इसमें कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स शामिल हैं. जाहिर सी बात है कि इन चार टीमों के मैच नहीं हो सकते थे. इसके बाद जो चार टीमें बची थीं, उनको लेकर आईपीएल के मैचों को आगे बढ़ाना संभव ही नहीं था. साथ ही देश में भी कोरोना की स्थिति काफी खराब है, इसलिए सभी ने निर्णय लिया कि अभी के लिए इसे टाल देना ही बेहतर विकल्प होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 सस्पेंड होने के बाद बोले सुरेश रैना, कभी इतना असहाय महसूस नहीं किया

चैनल की ओर से जब उनसे पूछा गया कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कब कराए जा सकते हैं तो उन्होंने कहा कि इसी साल टी20 विश्व कप से पहले या इसके बाद में बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं. आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं और अब 31 मैच बचे हुए हैं. यानी करीब करीब आधे पर ये आईपीएल स्थगित किया गया है. जब दोबारा मैच शुरू होंगे तो वहीं से शुरू होंगे, जहां इन्हें अभी स्थगित किया गया है.