News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : हैदराबाद में भी होंगे आईपीएल के मैच! जानिए मो. अजहरुद्दीन ने क्‍या कहा 

आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा. पहले मैच में अब चार ही दिन शेष बचे हैं. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के मैचों के लिए कुल छह स्‍थानों का चयन किया है, जिसमें मुंबई, कोलकाता, दिल्‍ली, चेन्‍नई, बेंगलुरु और अहमदाबाद शामिल हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Apr 2021, 05:30:03 PM
moh  azhar

moh azhar (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा. पहले मैच में अब चार ही दिन शेष बचे हैं. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के मैचों के लिए कुल छह स्‍थानों का चयन किया है, जिसमें मुंबई, कोलकाता, दिल्‍ली, चेन्‍नई, बेंगलुरु और अहमदाबाद शामिल हैं. हालांकि इसके बाद भी किसी भी टीम को अपने घर में आईपीएल खेलने का मौका नहीं मिलेगा, यानी कोई भी टीम अपने होमग्राउंड पर मैच नहीं खेलेगी. इस बीच हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) ने इस साल आईपीएल के मैचों की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया है. एचसीए के अनुसार कोरोना वायरस के कारण अगर बीसीसीआई आयोजन स्थल में बदलाव करना चाहता है तो वह राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल खिलाड़ियों को कोरोना वैक्‍सीन क्‍यों नहीं, जानिए कारण 

एचसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने ट्वीट कर कहा कि ऐसे कठिन समय में हमें एक दूसरे के साथ खड़ा रहना चाहिए. आईपीएल का आयोजन सुरक्षित तरीके से हो सके इसके लिए एचसीए मैचों की मेजबानी का प्रस्ताव देता है. ऐसी चर्चा है कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के लिए हैदराबाद को वैकल्पिक स्थल के रूप में रखा है. हालांकि बोर्ड ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. आईपीएल शूरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बल्लेबाज देवदत्त पडीकल और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों खिलाड़ी फिलहाल क्वारंटीन में है और उम्मीद है कि ये दोनों फ्रेंचाइजी के पहले मुकाबले नहीं खेल पाएंगे.  इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा का पहला टेस्ट भी पॉजिटिव आया था लेकिन दूसरे टेस्ट में वह नेगेटिव पाए गए थे. मुंबई क्रिकेट संघ से जुड़े कुछ ग्राउंड स्टाफ पॉजिटिव पाए थे लेकिन इनका भी दूसरा कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था.

यह भी पढ़ें : SAvsPAK : फखर जमां ने रचे दो कीर्तिमान, फिर भी हार गया पाकिस्‍तान 

आईपीएल के मैचों के लिए बीसीसीआई ने अभी तक छह शहरों के अलावा हैदराबाद और इंदौर को भी स्‍टैंडबाई पर रखा है, ताकि अगर मुंबई या फिर किसी और शहर में कोरोना के हालात खराब हों तो हैदराबाद और इंदौर में मैचों को शिफ्ट किया जा सके. इन दो शहरों के स्‍टेडियम में भी पूरी तैयारी जारी है, ताकि कभी भी अचानक से अगर कुछ बदलाव करना पड़े तो ज्‍यादा दिक्‍कत पेश न आए. हालांकि अभी तक तो यही कहा जा रहा है कि तमाम प्रतिबंधों के बाद भी अभी तक मुंबई में आईपीएल के जो मैच होने हैं, वो होंगे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 05:30:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.