logo-image

IPL 2021 Full Schedule : कब होगा आईपीएल के पूरे शेड्यूल का ऐलान, जानिए पहले मैच की तारीख 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच अब यूएई में होंगे. बीसीसीआई ने अपनी एसजीएम मे इस बात का ऐलान कर दिया था. इससे पहले आईपीएल 2020 का भी पूरा सीजन यूएई में ही हुआ था.

Updated on: 31 May 2021, 01:29 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच अब यूएई में होंगे. बीसीसीआई ने अपनी एसजीएम मे इस बात का ऐलान कर दिया था. इससे पहले आईपीएल 2020 का भी पूरा सीजन यूएई में ही हुआ था. बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक होंगे. लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी तक उस तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, जब से आईपीएल के बचे हुए मैच शुरू होंगे. साथ ही बीसीसीआई ने आईपीएल के बचे हुए मैचों का शेड्यूल भी अभी तक जारी नहीं किया है. इसको लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. अब शेड्यूल जारी न करने के पीछे का कारण करीब करीब साफ हो गया है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final IND vs NZ : मैच ड्रॉ या टाई होने पर क्या होगा, जानिए पूरे नियम 

दरअसल तारीख और शेड्यूल जारी न होने के पीछे का कारण कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल 2021 है. वेस्टइंडीज में 28 अगस्त से सीपीएल शुरू हो रहा है. ये 19 सितंबर तक चलेगा. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सभी टीमों से आईपीएल खेलते हैं और कई टीमों के तो अहम खिलाड़ी भी हैं. अगर आईपीएल 20 सितंबर से पहले शुरू हो जाएगा तो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कुछ मैच मिस कर सकते हैं. सीपीएल का फाइनल 19 सितंबर को होगा, ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 20 सितंबर से पहले यूएई नहीं पहुंच सकते. यूएई पहुंचने के बाद भी हो सकता है कि उन्हें कुछ दिन के लिए क्वारंटीन में रहना पड़े. ऐसे में बहुत देर हो जाएगी. वैसे भी आईपीएल के अब 31 मैच ही बचे हैं. 

यह भी पढ़ें : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला फाइनल होने वाले है बहुत खास, जानिए क्यों 

इस बीच बीसीसीआई की ओर से इस वक्त सभी क्रिकेट बोर्ड से बात की जा रही है. इसमें वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड भी शामिल है. बीसीसीआई की कोशिश है कि सीपीएल 2021 कम से कम एक हफ्ते पहले शुरू हो जाए. ऐसे में 19 सितंबर को होने वाला फाइनल 10 तारीख तक पूरा हो जाएगा. इसके बाद 15 तारीख के बाद कभी भी आईपीएल के बचे हुए मैच शुरू हो सकते हैं. माना जा रहा है कि एक हफ्ते में सभी क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में बात करने के बाद आईपीएल की फाइनल तारीख और बचे हुए मैचों का शेड्यूल जारी किया जा सकता है. माना जा सकता है कि 8 जून तक ये सब कुछ फाइनल हो जाएगा और शेड्यूल आपके सामने होगा. इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई की कोशिश है कि 17 सितंबर से मैच शुरू हो जाएंगे और उसके बाद फाइनल मैच 10 अक्टूबर को हो जाएगा.