logo-image

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम प्‍लेआफ के करीब, रिषभ पंत के सामने ये मुश्‍किल 

IPL 2021 DC vs RR : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अब रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें आमने सामने होंगी.

Updated on: 24 Sep 2021, 08:29 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 DC vs RR : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अब रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें आमने सामने होंगी. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है, टीम के पास कुल मिलाकर 12 प्‍वाइंट्स हैं और उसे केवल एक और मैच जीतना है, उसके बाद टीम क्‍वालीफाई कर जाएगी. वहीं दूसरी ओर बात अगर राजस्‍थान रॉयल्‍स की करें तो टीम इस वक्‍त पांचवें नंबर पर है. उसके पास आठ अंक हैं और टीम अगर अच्‍छा प्रदर्शन करेगी तो प्‍लेआफ में पहुंच भी सकती है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए इतनी जल्‍दी प्‍लेआफ में जाना इतना भी आसान नहीं होने वाला. इस रास्‍ते में कुछ रोड़े भी हैं. 

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB Playing XI : धोनी ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, जानिए पूरी प्‍लेइंग XI

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपना पिछला मुकाबला पंजाब किंग्‍स के खिलाफ खेला था. दूसरी पारी में जिस वक्‍त 19 ओवर खत्‍म हुए, तब तक पंजाब किंग्‍स पक्‍के तौर पर मैच जीत रही थी, लेकिन 20वें ओवर में मैच अचानक पलटा और राजस्‍थान ने इस मैच को दो रन से अपने नाम कर लिया. मैच को बदलाने का सारा श्रेय युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी को जाता है. 19 ओवर जब खत्‍म हुए तब तक पंजाब किंग्‍स ने 182 रन बना लिए थे, कहीं से किसी को भी नहीं लग रहा था कि मैच अचानक से इस तरह पल्‍टा खा जाएगा. कार्तिक त्‍यागी ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया. दूसरी गेंद पर उन्‍होंने एक रन दिया. ओवर की तीसरे गेंद पर विस्‍फोटक निकोलस पूरन को आउट कर दिया. यहां से चीजें बदलने लगीं. चौथी गेंद खाली गई और अब राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मजबूत वापसी कर दी थी. पांचवीं गेंद पर उन्‍होंने दीपक हुड्डा को भी चलता कर दिया. आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए तीन रन बनाने थे, लेकिन कार्तिक त्‍यागी ने कोई रन दिया और टीम दो रन से मैच जीत गई. ये तो रही उस मैच की बात, लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स को यूपी के कार्तिक त्‍यागी से सावधान रहना होगा. नहीं तो दिल्‍ली का खेल खराब करने में वे कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे. 

यह भी पढ़ें : KKR की दो लगातार जीत, इसके बाद भी कप्‍तान इयोन मोर्गन बुरे फंसे, जानिए क्‍यों 

इसके अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मुश्‍किल ये है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने युवा यशस्‍वी जायसवाल ने अपना फार्म दिखा दिया है. पहले मैच में यशस्‍वी जायसवाल ने शानदार बल्‍लेबाजी की. वे मैच में बतौर ओपनर उतरे, उन्‍होंने शानदार 49 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने 36 ही गेंद का सामना किया. यशस्‍वी जायसवाल ने छह चौके और दो आसमानी छक्‍के लगाए. यही कारण रहा कि टीम ने 185 रनों का बड़ा स्‍कोर टांगा. यशस्‍वी जायसवाल अपनी टीम की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स को उनसे भी सावधान रहना होगा. दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अगर अभी से ही प्‍लेआफ के लिए अपनी जगह सुरक्षित करना है तो इन दोनों से बचकर ही रहना होगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम मैच में जीत जरूर गई, लेकिन ये भी याद रखना होगा कि ये मैच टीम हारते हारते बची है, इसलिए टीम को अपना प्रदर्शन और भी बेहतर करने की जरूरत है.