logo-image

IPL 2021 : DC के कोच रिकी पोंटिंग और नए कप्तान ऋषभ पंत अच्छी शुरुआत को तैयार

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के फाइनल में हार कर उपविजेता रहने के बाद दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को आईपीएल के अपने 14वें सीजन की शुरुआत एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में करेगी.

Updated on: 09 Apr 2021, 06:25 PM

नई दिल्‍ली :

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के फाइनल में हार कर उपविजेता रहने के बाद दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को आईपीएल के अपने 14वें सीजन की शुरुआत एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में करेगी. जेएसडब्ल्यू और जीएमआर सह-स्वामित्व वाली फ्रैंचाइजी पहली बार ट्रॉफी उठाने के लिए तैयारी करती दिख रही है. अपने शुरुआती मैच से पहले हेड कोच रिकी पोंटिंग और कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उन्हें इस सीजन में बेहतर परिणाम हासिल करने की उम्मीद है. रिकी पोंटिंग ने कहा है कि सीएसके को खिलाड़ियों का एक अच्छा दस्ता मिला है और उन्हें बहुत सारे लचीलेपन और बहुत सारे विकल्प मिले हैं. लेकिन हमें एक शानदार टीम भी मिली है और हम पिछले सीजन के परिणाम से आगे बढ़ना चाहते हैं. मैंने लड़कों से कहा है कि यह पिछले सीजन के बारे में नहीं है, लेकिन बहुत सी सकारात्मकताएं हैं जो हम सीजन के आखिरी में खेले गए तरीके से ले सकते हैं. हालांकि हमें थोड़ी अलग टीम मिली है, हम एक समूह के रूप में बेहतर खेलने और हासिल करने की उम्मीद करते हैं.

यह भी पढ़ें : MI Vs RCB : आज से हो रहा आईपीएल का आगाज, जानें कब-कहां देखें Live मैच

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि सुरेश रैना, जो पिछले सीजन में चूक गए थे, इस साल सीएसके संगठन के लिए एक बड़ा बदलाव करेंगे. बकौल पोंटिंग कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक रही है. यह हमेशा लगातार अच्छा क्रिकेट खेलने में कामयाब रहे हैं. पिछले सल वे चूक गए थे, लेकिन मुझे लगता है इस सीजन में यह टीम जोरदार वापसी करेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए अच्‍छी खबर, स्‍टीव स्मिथ और मार्कस स्टोयनिस टीम से जुड़े 

दिल्ली कैपिटल्स के नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी खिलाफ मैच में पहली बार आईपीएल टीम का नेतृत्व करना उनके लिए बहुत खास होगा. ऋषभ पंत ने कहा कि कल एमएस धोनी के साथ टॉस के लिए बाहर चलना विशेष होगा. पहली बार जब मैं एक आईपीएल टीम का नेतृत्व करुंगा और पहला मैच माही भाई के खिलाफ होगा. मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है, और मुझे उनसे काफी अनुभव प्राप्त हुआ है. उम्मीद है, मैं इस अनुभव का इस्तेमाल उनके खिलाफ कर सकता हूं.