News Nation Logo
Banner

IPL 2021: दुबई पहुंचा CSK का  घातक आलराउंडर सैम करन, फिट होकर भी नहीं खेलेगा मैच 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल के समीकरण बार-बार बदल रहे हैं. पहले फाफ डू प्लेसिस के चोटिल होने की खबर आई. जब उनके फिट होने की खबर आई तो पता चला कि सैम कुर्रान फिट होकर भी नहीं खेलेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 15 Sep 2021, 02:51:11 PM
Sam Curran

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 19 सितंबर को चेन्नई को खेलना  है पहला मैच
  • मुंबई इंडियन की टीम से होनी है पहली भिड़ंत
  • पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर चल रही है सीएसके

 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हालात तराजू के पलड़े की तरह ऊपर-नीचे हो रहे हैं. पहले चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस के चोटिल होने की खबर आई थी. इससे चेन्नई सुपर किंग्स की परेशानी बढ़ गई थी. सवाल ये था कि प्लेसिस मैच खेल पाएंगे या नहीं. फिर जैसे ही यह खबर आई कि प्लेसिस आईपीएल शुरू होने से पहले फिट हो जाएंगे तभी ये पता चला कि अब टीम के प्रमुख आलराउंडर सैम करन पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. कमाल की बात ये है कि सैम करन दुबई पहुंच चुके हैं और पूरी तरह फिट हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि अगर सैम फिट हैं और आईपीएल खेलने दुबई पहुंच भी गए हैं तो फिर वह खेलेंगे क्यों नहीं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: आईपीएल से पहले बिग बॉस को लेकर सुरेश रैना ने कही ये बात

दरअसल, मामला ये है कि सैम करन 15 सितंबर को दुबई पहुंचे हैं. आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है. इसमें पहला ही मैच चेन्नई का है. पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की मुंबई इंडियन से भिड़ंत होनी है. सैम करन इंग्लैंड से सीधे दुबई पहुंचे हैं. ऐसे में कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत उनको छह दिन क्वारंटाइन रहना है. इस हिसाब से जब आईपीएल में चेन्नई का पहला मैच  होगा तब वह क्वारंटाइन होंगे. हालांकि चेन्नई का दूसरा मैच 24 सितंबर को रॉयल चैलेंडर बेंगलुरू से है. तब तक सैम करन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो चुका होगा. शेड्यूल के हिसाब से चेन्नई को 24 के बाद 26 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से मैच खेलना है. इसके बाद चेन्नई की भिड़ंत 30 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से होगी. दो अक्टूबर को चेन्नई की राजस्थान रॉयल्स से भिड़ंत होनी है. चार अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स और 7 अक्टूबर को पंजाब से चेन्नई का मैच होगा. 

बता दें कि दुबई पहुंचते ही सैम करन ने अपनी फोटो ट्विटर पर पोस्ट की थी. इसके तुरंत बाद उनका कोविड टेस्ट किया गया और क्वारंटाइन कर दिया गया. वह जब तक क्वारंटाइन हैं, उन्हें दिन में सिर्फ एक बार क्वारंटाइन रूम से बाहर आने की अनुमति होगी. इसमें भी उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा. सैम करन के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2020 में उन्हें चेन्नई की टीम में शामिल किया गया था. तब उन्होंने चेन्नई के लिए पूरे आईपीएल में 186 रन बनाए थे और 13 विकेट लिए थे. वहीं, इस बार शुरू हुए आयोजन में अब तक सैम ने 58 रन बनाए थे जबकि 9 विकेट लिए हैं. अब पहले मैच में चेन्नई सैम की कमी कैसे पूरी करेगी, यह देखने वाली बात होगी. 

First Published : 15 Sep 2021, 02:43:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.