logo-image

CSK vs RCB : चेन्नई की चौथी जीत, बेंगलोर की हार के जानिए 5 कारण

न्नई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. इसमें रवींद्र जडेजा के 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 62 तथा फाफ दू प्लेसिस के 50 रन शामिल हैं.

Updated on: 25 Apr 2021, 08:02 PM

highlights

  • सीएसके ने चेन्नई के 69 रन से हराया
  • जडेजा ने किया शानदार प्रदर्शन
  • जडेजा ने एक ओवर में बनाए 37 रन

 

मुंबई:

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 69 रन से हरा का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हरा दिया. इस जीत ने सुपर किंग्स को अंक तालिका में आठ अंकों बेहतर नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर पहुंचा दिया है. इस सीजन में चेन्नई की यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को पहली हार मिली है. दरअसल, चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. इसमें रवींद्र जडेजा के 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 62 तथा फाफ दू प्लेसिस के 50 रन शामिल हैं. बेंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली. जवाब मे खेलने उतरी बेंगलोर की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 122 रन बना ही सकी. तो चलिए आपको बताते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हार के पांच कारण.

यह भी पढ़ें : ऑरेंज कैप की रेस में चौथे नंबर पर पहुंचे सैमसन, पहले नंबर पर ये खिलाड़ी

आरसीबी की 10 ओवर में आधी टीम पवेलियन लौटना
192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की शुरुआत तो ठीक हुई. 10 ओवर का खेल खत्म होने के बाद बंगलौर का स्कोर 5 विकेट पर 83 रन था. विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन मैक्सवेल और डेनियल क्रिश्चियन आउट हो चुके थे.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB : चेन्नई ने बेंगलोर को 69 रन के बड़े अंतर से हराया

डिविलियर्स भी पवलेयिन लौटे
रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की आखिरी उम्मीद एबी डिविलियर्स भी टीम को बीच मझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए. रविंद्र जडेजा ने अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर उन्हें बोल्ड किया. डिविलियर्स 9 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB : चेन्नई ने बेंगलोर को 69 रन के बड़े अंतर से हराया

9 ओवर के बाद भी विकेट की तलाश में रहेआरसीबी के गेंदबाज
9 ओवर का खेल खत्म हो जाने के बाद भी चेन्नई ने बिना विकेट खोए 74 रन बनाए थे. ऋतुराज गायकवाड़ ने 33 और फाफ डुप्लेसी ने 38 रन बनाए थे.बंगलौर की ओर से 9 ओवर तक 6 गेंदबाज ओवर कर चुके थे,लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाया थे, जो हार का प्रमुख कारण बना है.

विराट कोहली का फेल होना

बैंगलोर टीम को 44 के स्कोर पर लगा पहला झटका, कप्तान विराट कोहली (8) को सैम करेन ने बनाया शिकार. विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी ने लपका कैच. विराट ने 7 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया.

आखिरी ओवर में 37 रन देना
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने आईपीएल के इतिहास में किसी भी गेंदबाज के खिलाफ एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं.खैर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हार के सबसे बड़ी वजह ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बने.