News Nation Logo

CSK vs RCB : चेन्नई ने बेंगलोर को 69 रन के बड़े अंतर से हराया

आईपीएल के 14वें सीजन के 19वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 192 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 122 रन पर बनाए.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Apr 2021, 07:27:39 PM
CSK

चेन्नई ने बेंगलोर को बड़े अंतर से हराया (Photo Credit: @IPL)

highlights

  • चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत 
  • बेंगलोर को दी सीजन की पहली हार
  • जडेजा ने खेली हरफनमौला पारी

मुंबई:

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-14 के अपने पांचवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 69 रनों से हरा दिया. इस जीत ने सुपर किंग्स को अंक तालिका में आठ अंकों बेहतर नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर पहुंचा दिया है. इस सीजन में चेन्नई की यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को पहली हार मिली है. चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. इसमें रवींद्र जडेजा के 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 62 तथा फाफ दू प्लेसिस के 50 रन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :जिम्बाब्वे से हार पर मलिक ने पाकिस्तान टीम प्रबंधन को लताड़ा, कही ये बात

इस सीजन में चेन्नई की यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को पहली हार मिली है. इन दोनों के अलावा केल जेमीसन (16) और मोहम्मद सिराज (नाबाद 12) ही दहाई तक पहुंच सके. जडेजा और इमरान ताहिर (16-2) ने इस टीम को सम्भलने का मौका नहीं दिया. कोहली सिर्फ आठ रन बना सके. इसी तरह अब्राहम डिविलियर्स को जडेजा ने चार के निजी योग पर आउट किया. जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें :ऑरेंज कैप की रेस में चौथे नंबर पर पहुंचे सैमसन, पहले नंबर पर ये खिलाड़ी

इससे पहले, एक समय चेन्नई की टीम ने 19वें ओवर की समाप्ति तक चार विकेट पर 154 रन बनाए थे. इस लिहाज से उसके अधिकतम 170-75 तक पहुंचने की उम्मीद बनती दिख रही थी लेकिन जडेजा ने अंतिम ओवर के तूफान में सारा समीकरण ही बदल दिया और जब यह ओवर समाप्त हुए तो स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में चार विकेट पर 191 रन टंग चुके थे.

यह भी पढ़ें :CSK vs RCB : चेन्नई की चौथी जीत, बेंगलोर की हार के जानिए 5 कारण

जडेजा ने 221 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दो रनों पर नाबाद रहे. हर्षल पटेल जो कि अच्छे समीकरण के साथ पारी समाप्त करते हुए दिख रहे थे, चौथे ओवर की समाप्त तक 51 रन दे चुके थे. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई की टीम ने शानदार शुरुआत की. उसकी सलामी जोड़ी- रितुराज गायकवाड और फाफ दू प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े.

गायकवाड 25 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए. उस समय टीम का कुल योग 74 रन था. इसके बाद प्लेसिस और सुरेश रैना (24) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. रैना 18 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाने के बाद 111 के कुल योग पर आउट हुए. उनके विकेट पर रहते ही प्लेसिस ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. वह पचासा लगाने के बाद खुलकर खेल पाते, उससे पहले ही हर्षल पटेल ने उन्हें डेनियर क्रिस्टीयन के हाथों कैच करा दिया.

प्लेसिस ने 41 गेंदों पर चौर चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. उनका विकेट भी 111 के कुल योग पर गिरा. इसके बाद अंबाती रायडू (14) और रवींद्र जडेजा ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. अंबाती 142 के कुल योग पर पटेल का शिकार बने. इसके बाद हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और जडेजा ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. यह ओवर चेन्न्ई के लिए समीकरण बदलने वाला रहा और इसी के बूते वह मजबूती से सामने आने में सफल रहा. बेंगलोर की ओर से पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए.

First Published : 25 Apr 2021, 07:18:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.