News Nation Logo

IPL 2021 : चेन्‍नई से अब मुंबई जाएगी एमएस धोनी की CSK, जानिए क्‍यों 

आईपीएल की बड़ी और सफलतम टीमों में से एक एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके टीम इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 के आगामी सीजन की तैयारियों को जारी रखने के लिए गुरुवार को मुंबई पहुंचेगी.

IANS | Updated on: 25 Mar 2021, 05:40:43 PM
CSK Mumbai from Chennai

CSK Mumbai from Chennai (Photo Credit: IANS)

चेन्नई:

आईपीएल की बड़ी और सफलतम टीमों में से एक एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके टीम इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 के आगामी सीजन की तैयारियों को जारी रखने के लिए गुरुवार को मुंबई पहुंचेगी. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से एक बयान में कहा गया है कि चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम मुम्बई में अभ्यास शिविर आयोजित करेगी, जो एक महीने का होगा. सीएसके ने अपने प्री-सीजन कैंप की शुरुआत आठ मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित कई अन्य उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ की थी. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : सीरीज जीतने की कोशिश करेगी टीम इंडिया, ये हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन 

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा कि खिलाड़ियों को लगा कि पखवाड़े भर का कैंप बहुत फायदेमंद रहा है. हमने चार या पांच दिन खुले नेट में भी अभ्यास किया है. उन्होंने कहा कि पिछले सीजन के बाद, एमएस धोनी ने हमें बताया कि वह 2021 संस्करण की तैयारी के लिए मार्च में चेन्नई पहुंचेंगे. अपने कथन के अनुसार वह समय पर चेन्नई पहुंच चुके थे. सीएसके को मुंबई में अपने शुरुआती पांच मैच खेलने हैं. तीन बार की चैंपियन टीम सीएसके को 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है. इसके बाद उसे 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स, 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स, 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और 25 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करना है. यह टीम बेंगलुरु और कोलकाता में भी अपने लीग मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी से पूछे बगैर CSK में हुआ ये फैसला, रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा

नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के सभी मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेले जाएंगे, जिसमें अहमदाबाद की मेजबानी 25 से 30 मई के बीच होगी. सीएसके पिछले सीजन में पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही, लेकिन 2020 के आईपीएल सीजन में उसने अंतिम तीन मैचों में जीत हासिल की थी. उसे 14 मैचो में कुल 6 जीत मिली थी. आईपीएल 2020 में ऐसा पहली बार हुआ कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. टीम की कोशिश होगी तीन आईपीएल की ट्रॉफी जीतने के बाद टीम चौथी बार खिताब अपने नाम करे. इसके लिए तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 05:33:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.