News Nation Logo
चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

IPL 2021 : CSK और MI का आमना सामना, माही बनाम हिटमैन का रोमांच आज 

आईपीएल का खिताब जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीमें दो सबसे सफल टीमें हैं और आज इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का श्रीगणेश होने जा रहा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Sep 2021, 07:30:00 AM
rohitvsdhoni

rohitvsdhoni (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल का खिताब जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीमें दो सबसे सफल टीमें हैं और आज इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का श्रीगणेश होने जा रहा है. सीएसके की टीम सात मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि मुंबई की टीम सात मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक लेकर चौथे नंबर पर है. मुंबई इंडियंस की शुरूआत धीमी होती है लेकिन वे टूर्नामेंट के अंत में अपने प्रदर्शन को धार देती है. इस सीजन में वह अपने छठे और सातवें मैच में हावी हुए लेकिन तभी कोरोना के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया. यह देखना दिलचस्प होगा कि वह किस तरह शुरूआत करते हैं. मुंबई के पास दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जो अभी-अभी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल कर लौटे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : ये हैं आईपीएल की 4 टॉप टीमें, देखें अंक तालिका

सीएसके में शार्दुल ठाकुर हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत के लिए मैच विजयी प्रदर्शन किया था. सीएसके को बढ़त मिल सकती है क्योंकि उन्हें आराम मिला और उसकी तैयारी बेहतर है. रुतुराज गायकवाड़ के साथ फाफ डु प्लेसिस शीर्ष में वाइटल साबित हो सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज सात मैचों में 64 के औसत से 320 रन बनाकर लीग के तीसरे सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. दोनों टीमों में पावर हिटिंग और बल्लेबाजी में मजबूती को देखते हुए बड़े स्कोर के मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है. यह मैच और बाकी मैच भी रोहित के लिए एक सक्षम कप्तान के रूप में अपनी साख को मजबूत करने का एक मौका होगा. इस पर बहुत अधिक ध्यान दिया जाएगा क्योंकि वह भारत के सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट-फॉर्मेट के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ खेलेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे देखें आईपीएल के मैच LIVE, जानिए पूरी डिटेल 

आईपीएल के इतिहास में मुंबई और चेन्‍नई के बीच अब तक 31 बार आमना सामना हुआ है. इसमें से 19 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 12 ही मैचों में जीत मिली है. यानी आंकड़ों को देखें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा कुछ भारी नजर आता है. लेकिन हमें ये भी याद रखना होगा कि इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने शानदार वापसी की है. टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बाद नंबर दो पर काबिज है. टीम में कई धुरंधर वापसी कर रहे हैं. वहीं अगर मुंबई इंडियंस की बात करें तो पुराने आंकड़े कुछ भी रहे हों, टीम का इस बार का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है. लेकिन ये टीम पलटवार के लिए जानी जाती है. वैसे भी टीम आखिरी के कुछ मैचों में शानदार खेल दिखाती और ट्रॉफी भी जीतने तक रुकने का नाम नहीं लेती है. यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो पहले मैच में पूरा रोमांच देखने के लिए मिलेगा.

First Published : 19 Sep 2021, 07:30:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो