logo-image

IPL 2021 : सात साल बाद आईपीएल में हो रही है वापसी, नेट्स पर मारे चौके छक्‍के 

टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आईपीएल में वापसी के लिए तैयार हैं. उन्होंने इसके लिए अभ्यास भी शुरू कर दिया है. चेतेश्‍वर पुजारा लंबे समय से आईपीएल में नहीं खेले हैं, लेकिन इस साल उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था.

Updated on: 01 Apr 2021, 11:52 AM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आईपीएल में वापसी के लिए तैयार हैं. उन्होंने इसके लिए अभ्यास भी शुरू कर दिया है. चेतेश्‍वर पुजारा लंबे समय से आईपीएल में नहीं खेले हैं, लेकिन इस साल उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था. एक प्रशंसक ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया जिसमें चेतेश्‍वर पुजारा बड़े हिट लगाते नजर आ रहे हैं. चेतेश्‍वर पुजारा ने दीपक चाहर, करन शर्मा और थ्रो डाउन विशेषज्ञ पर छक्के जड़े. चेतेश्‍वर पुजारा ने अबतक भारत के लिए एक भी अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबला नहीं खेला है. वह आईपीएल में आखिरी बार 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेले थे. चेतेश्‍वर पुजारा की बात करें तो उन्होंने कुल 30 मैचों में 20.52 के औसत से 390 रन बनाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 51 रन है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम फिलहाल मुंबई में ट्रेनिंग कर रही है, जहां उसे पहले पांच मैच खेलने हैं. इससे उन्होंने कुछ खिलाड़ियों के साथ चेन्नई में ट्रेनिंग की थी. चेन्नई का आईपीएल के इस सत्र में पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से 10 अप्रैल को होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK को झटका, ये तेज गेंदबाज बाहर

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन से पहले चेतेश्‍वर पुजारा ने खुद भी आईपीएल में खेलने की इच्‍छा जाहिर की थी. इसके बाद ऑक्‍शन के दिन किसी को भी उम्‍मीद नहीं थी कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स उन्‍हें अपने साथ जोड़ेगी, लेकिन ऐसा हुआ और सीएसके ने उन्‍हें अपने पाले में कर लिया. इस तरह से चेतेश्‍वर पुजारा करीब सात साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं. हालांकि जो प्रैक्‍टिस के वीडियो सामने आए हैं, उसमें तो अपने अंदाज से अलग पुजारा बड़े बड़ शॉट लगा रहे हैं, लेकिन आईपीएल में जब वे खेलेंगे तो कैसा प्रदर्शन रहता है, ये देखना दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मिशेल मार्श आईपीएल से हटे, SRH ने इस ओपनर को किया शामिल 

हालांकि इतना तो पक्‍का माना जा रहा है कि चेतेश्‍वर पुजारा आईपीएल में सीएसके के लिए सभी मैच नहीं खेलेंगे, क्‍योंकि टीम के पास कई अच्‍छे हिटर मौजूद हैं, लेकिन इतना भी तय है कि पुजारा को कम से कम दो से तीन मैच तो खेलने के लिए मिल ही जाएंगे. अगर पुजारा को धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में जगह मिली है तो इसके पीछे जरूर कुछ न कुछ कारण होगा, जिसका खुलासा आईपीएल शुरू होने के बाद ही होता हुआ नजर आएगा.