News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : विराट कोहली के दोस्त खेलेंगे आईपीएल 14, रोहित शर्मा को......

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तारीख करीब आ रही है. इस बीच सबसे बड़ा संकट यही है कि आईपीएल 14 में विदेशी खिलाड़ी आएंगे या नहीं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Jun 2021, 01:09:39 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: ians)

highlights

  • न्यूजीलैंड के खिलाड़ी खेलेंगे आईपीएल 2021 के बचे मैच
  • वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी आईपीएल खेलने पहुंचेंगे यूएई
  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को लेकर अभी स्थिति  साफ नहीं 

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तारीख करीब आ रही है. इस बीच सबसे बड़ा संकट यही है कि आईपीएल 14 में विदेशी खिलाड़ी आएंगे या नहीं. आईपीएल में भारत के अलावा जिन देशों के खिलाड़ी सबसे ज्यादा हिस्सा लेते हैं, उसमें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड प्रमुख हैं. बीसीसीआई लगातार इन क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है, ताकि सभी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर आएं. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने तो अपना घरेलू टूर्नामेंट सीपीएल भी थोड़ा सा शिफ्ट कर दिया है, ताकि कैरेबियन प्रीमियर लीग की तारीखें आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों से न टकराएं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एक और बाधा दूर, BCCI करेगी अब ये काम

इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. आईपीएल की ही एक फ्रेंचाइजी ने इस बात का दावा किया है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मैचों में खेलेंगे, इसमें शंका नहीं होनी चाहिए. इसका मतलब ये है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और विराट कोहली की टीम आरसीबी के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन आईपीएल खेलेंगे. इन दोनों की भारतीय कप्तान विराट कोहली से अच्छी दोस्ती है. विराट कोहली के लिए ये तो अच्छी बात है कि काइल जेमिसन खेलेंगे, लेकिन केन विलियमसन से उन्हें फिर लोहा लेना होगा. आईपीएल 2021 जब सस्पेंड किया गया था, तब सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर को हटाकर केन विलियमसन को कप्तान बनाया था. यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल के बाद आईपीएल में फिर विराट कोहली और केन विलियमसन आने सामने आ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप 2021 : IPL 2021 के तुरंत बाद UAE में होगा विश्व कप, जानिए तारीख

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से विराट कोहली तो खुश होंगे ही, साथ ही मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी अच्छी खबर है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी आईपीएल खेलेंगे, वे अपनी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ही तेज गेंदबाजी की कमान संभलते हैं. न्यूजीलैंड के आठ खिलाड़ी आईपीएल की अलग अलग टीमों से खेलते हैं. बता दें कि क्रिकेट डॉट कॉम ने एक रिपोर्ट में बताया है कि आईपीएल की एक टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता की पुष्टि कर दी है. अब बड़े विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों की तस्वीर साफ होनी है. बताया जाता है कि बीसीसीआई लगातार इस प्रयास में जुटा है कि जल्द से जल्द इस मामले को निपटा लिया जाए, ताकि बाकी काम शुरू किए जा सकें. 

First Published : 26 Jun 2021, 01:09:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.