logo-image

T20 विश्व कप 2021 : IPL 2021 के तुरंत बाद UAE में होगा विश्व कप, जानिए तारीख

T20 World Cup Schedule : टी20 विश्व कप को लेकर अब तस्वीर साफ होती नजर आ रही है. पता चला है कि टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा. ये भी करीब करीब साफ है कि टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं बल्कि UAE में होगा.

Updated on: 26 Jun 2021, 08:37 AM

नई दिल्ली :

T20 World Cup Schedule : इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर अब तस्वीर साफ होती नजर आ रही है. पता चला है कि टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा. साथ ही ये भी करीब करीब साफ है कि टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं बल्कि यूएई में होगा. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरुआती कुछ मैच ओमान में खेले जाएंगे. ऐसे में जबकि सस्पेंड आईपीएल 2021 यानी इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए मैच 15 अक्टूबर को समाप्त हो रहे हैं. टी-20 विश्व कप दो दिन बाद आठ टीमों बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंडस, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी के साथ शुरू होगा. इनमें से चार टीमें सुपर-4 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगी.

यह भी पढ़ें : कपिल देव ने 1983 में भारत को ऐसे दिलाया पहला वर्ल्डकप

बताया जाता है कि राउंड 1 एलिमिनेशन मैच यूएई के साथ-साथ ओमान में भी आयोजित किए जाएंगे. हालांकि ये भी बता दें कि इस बारे में आईसीसी या फिर बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई ऐलान नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि चार से पांच दिन मे ऐलान कर दिया जाएगा. इससे पहले एक जून को जब आईसीसी की बैठक हुई थी, तब बीसीसीआई ने करीब एक महीने का वक्त मांगा था, जिसकी समय सीमा इसी महीने खत्म हो रही है. बताया जाता है कि आने वाले तीन से चार दिन टी विश्व कप के लिए बहुत खास होने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : दूसरा आईसीसी टूर्नामेंट जीत न्यूजीलैंड बना क्रिकेट का ओवरऑल चैंपियंस

दरअसल टी20 विश्व कप का आयोजन तो भारत में ही होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा संभव नहीं दिख रहा है. अभी भारत में कोरोना वायरस के केस पहले के मुकाबले कम तो हुए हैं, लेकिन इस बीच तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है. ऐसे में बीसीसीआई कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहती है. लेकिन अभी बीसीसीआई ने ऑफिशियली इसका ऐला नहीं किया है. साथ ही ये भी देखना होगा कि यूएई में विश्व कप होने की दशा में इसकी मेजबानी किसके पास रहती है. बीसीसीआई की कोशिश होगी कि मेजबानी अपने ही पास रखी जाए.