logo-image

IPL 2021 : ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेकर आया बड़ा अपडेट, यूएई में आईपीएल खेलने....

IPL 2021 News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे. हालांकि अभी तक ऑफिशियली न तो तारीखों का ऐलान किया गया है और न ही बचे मैचों का पूरा शेड्यूल जारी हुआ है.

Updated on: 01 Jul 2021, 10:10 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे. हालांकि अभी तक ऑफिशियली न तो तारीखों का ऐलान किया गया है और न ही बचे मैचों का पूरा शेड्यूल जारी हुआ है. इस बीच इतना तो साफ हो गया है कि आईपीएल 14 का दूसरा फेज यूएई में होगा. हालांकि अभी ये पता नहीं है कि विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने यूएई पहुंचेंगे नहीं. वेस्‍टइंडीज में खेला जाने वाला कैरेबियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल बदल गया है, इसलिए ये अब करीब करीब पक्‍का है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी और सीपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे. वहीं खबर ये भी है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल खेलने आएंगे. इस बीच ये साफ नहीं है कि ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड का क्‍या है. इस बीच अच्‍छी खबर ये आ रही है कि ऑस्‍ट्रेलिया के सभी बड़े खिलाड़ी आईपीएल खेलने यूएई पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल घायल 

आईपीएल में खेलने वाले कई ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश के लिए खेलने से अलग अलग कारणों से मना कर दिया है. अब क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल 2021 के पहले फेज में खेलने वाले ज्‍यादातर खिलाड़ी यूएई पहुंचेंगे और आईपीएल खेल सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि पैट कमिंस जैसे कुछ खिलाड़ृी हो सकता है कि आईपीएल खेलने न आएं, लेकिन बाकी खिलाड़ी आ सकते हैं. इसमें ग्‍लेन मैक्‍सवेल, झाय रिचर्डसन, मार्कस स्‍टॉयनिस, डेनियल सैम्‍स आदि शामिल हैं. बीसीसीआई लगातार कोशिश में जुटा है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा खिलाड़ी आईपीएल खेलने आएं, ताकि आईपीएल का रोमांच वही बन रहे, जिसके लिए वह जाना जाता है. 

यह भी पढ़ें : गले में दर्द की वजह से अगले मैच बाहर रहेंगी मिताली, हरमनप्रीत को कमान

ऑस्‍ट्रेलिया के ज्‍यादातर खिलाड़ी इसलिए भी आ सकते हैं क्‍योंकि आईपीएल के तुरंत बाद टी20 विश्‍व कप भी खेला जाना है, विश्‍व कप भी यूएई में ही होगा. इसके शुरुआती कुछ मैच क्‍वालीफायर राउंड ओमान में होगा, वहीं बाकी मैच यूएई के तीन स्‍टेडियम शारजाह, दुबई और आबू धाबी में होंगे. इन्‍हीं तीन स्‍टेडियम पर आईपीएल के भी मैच होंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों को आश्‍वासन दिया है कि ज्‍यादातर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने आएंगे, लेकिन कौन कौन खिलाड़ी आएंगे और कौन नहीं, इसकी स्‍थिति 15 जुलाई तक साफ होने की पूरी उम्मीद है. जहां तक इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों की बात है, तो ईसीबी पहले ही कह चुका है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल के लिए नहीं जाएंगे, लेकिन बीसीसीआई की कोशिश है कि उनको भी मना लिया जाए. आईपीएल में भारत के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के ही ज्‍यादातर खिलाड़ी खेलते हैं. जहां तक आईपीएल की तारीखों की बात है तो इसका पहला मैच 18 या 20 सितंबर के बीच शुरू हो सकता है और उसके बाद 10 से 15 अक्‍टूबर के बीच फाइनल होने की उम्‍मीद जताई जा रही है.