logo-image

IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

IPL 2021 : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण अब एक महीने से भी कम दूर रह गया है. ऐसे में अब टीमें जहां एक ओर यूएई के लिए रवाना हो रही हैं, वहीं ये भी साफ होने लगा है कि कौन कौन से खिलाड़ी इस सीजन में खेलने वाले हैं और कौन से नहीं.

Updated on: 22 Aug 2021, 09:37 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण अब एक महीने से भी कम दूर रह गया है. ऐसे में अब टीमें जहां एक ओर यूएई के लिए रवाना हो रही हैं, वहीं ये भी साफ होने लगा है कि कौन कौन से खिलाड़ी इस सीजन में खेलने वाले हैं और कौन से नहीं. इस बीच आईपीएल की पहली चैंपियन रही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम को बड़ा झटका लगा है. पता चला है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के विकेटकीपर बल्‍लेबजा जोस बटलर ने आईपीएल के बाकी मैचों के लिए मना कर दिया है. उन्‍होंने आईपीएल में न खेलने का कारण व्‍यक्‍तिगत बताया है. इससे राजस्‍थान की टीम को बड़ी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ सकता है. जोस बटलर टीम के बड़े विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं और टीम के लिए लगातार अच्‍छा प्रदर्शन भी करते आए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL : सनराइजर्स हैदराबाद के इस भारतीय खिलाड़ी ने की शादी, जानिए कौन है दुल्‍हनियां 

पता चला है कि इंग्‍लैंड के विकेट कीपर बल्‍लेबाज पिता बनने वाले हैं. वे दूसरी बार पिता बनेंगे. जब आईपीएल का दूसरा सीजन चल रहा होगा, उसी वक्‍त वे पिता बनेंगे और वे इस दौरान अपनी पत्‍नी के साथ ही रहना चाहते हैं. इस बीच राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से कहा गया है कि जोस बटलर की जगह ग्‍लेन फिलिप्‍स को टीम में शामिल किया गया है. ग्‍लेन फिलिप्‍स न्‍यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं और पहली बार आईपीएल का हिस्‍सा बनने जा रहे हैं. आईपीएल फेज 2 के बचे हुए मैचों में ग्‍लेन फिलिप्‍स राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ रहेंगे. राजस्थान रॉयल्‍स की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि जोस बटलर इस सीजन के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे. वे जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं. साथ ही उनके रिप्‍लेसमेंट के तौर पर ग्‍लेन फिलिप्‍स के नाम की पुष्‍टि की गई है.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई इंडियंस का भी क्‍वारंटीन पूरा, देखिए ताजा और शानदार तस्‍वीरें 

जहां तक ग्‍लेन फिलिप्‍स की बात हैं तो वे शानदार आक्रमक बल्‍लेबाज हैं. इन दिनों उनकी खूब चर्चा हो रही है. इंग्‍लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्‍लास्‍ट और द हंड्रेड टूर्नामेंट में धमाकेदार बल्‍लेबाजी की है. उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में 20 मैच खेले और इस दौरान कुल 48 छक्‍के मारे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे कितने आक्रामक बल्‍लेबाज हैं. अगर आईपीएल में भी इसी तरह से उनका बल्‍ला चला तो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. वैसे भी इस सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम ने टीम ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं, उसमें से केवल तीन में ही टीम ने जीत हासिल की है और टीम के पास इस वक्‍त मात्र छह ही अंक हैं. प्‍वाइंट्स टेबल में टीम छह अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है. टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभाववन काफी कम है, हालांकि अगर यहां से भी टीम लगातार अपने मैच जीतती जाए तो भी प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर सकती है. देखना होगा कि जोस बटलर का टीम के साथ न होना और ग्‍लेन फिलिप्‍स का आना टीम के लिए फायदेमंद साबित होता है या नहीं.