logo-image

IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में RCB की प्‍लेइंग इलेवन 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने कई बड़े और महंगे खिलाड़ियों को अपने पाले में किया है. अगर किसी एक खिलाड़ी का नाम लिया जाए तो वे ग्‍लेन मैक्‍सवेल हैं.

Updated on: 20 Feb 2021, 01:32 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के 13 सीजन अब तक हो चुके हैं, अब 14वें सीजन की तैयारी है. सभी टीमों ने अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ी खरीद लिए हैं. अब साफ हो गया है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेलेगा. इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने कई बड़े और महंगे खिलाड़ियों को अपने पाले में किया है. अगर किसी एक खिलाड़ी का नाम लिया जाए तो वे ग्‍लेन मैक्‍सवेल हैं, जिन्‍हें किंग्‍स इलेवन पंजाब ने रिलीज किया था और अब उन्‍हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 14.25 करोड़ में अपने पाले में कर लिया है. आरसीबी अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है, इसका दबाव कहीं न कहीं विराट कोहली और टीम के बाकी खिलाड़ियों पर होगा ही. लेकिन इस बार टीम ने कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्‍ता दिखाकर ऑक्‍शन में टीम को और भी मजबूत करने का प्रयास किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में CSK की प्‍लेइंग इलेवन

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने इस बार सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर काइल जेमिसन को खरीदा है, उन्‍हें टीम ने 15 करोड़ की भारीभरकम राशि में खरीदा है. इसके बाद नंबर ग्‍लेन मैक्‍सवेल का आता है, जिन्‍हें 14.25 करोड़ में खरीदा गया है. बाकी सभी खिलाड़ी कम रकम वाले टीम ने अपने साथ जोड़े हैं. पिछले साल के आईपीएल और इससे भी पहले के आईपीएल में टीम की सबसे बड़ी कमजोरी यही सामने आती रही है कि टीम का मिडिल आर्डर विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के हवाले ही रहा है. अगर ये चले तो बल्‍ले बल्‍ले, नहीं तो टीम की हार पक्‍की हो जाती थी, इसी के मद्देनजर टीम ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल जैसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज को लिया है. साथ ही गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर टीम ने डेनियल क्रिस्‍टियल को भी 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा है. वे क्रिस मॉरिस की कमी को पूरा करेंगे. वहीं टीम को एक विदेशी तेज गेंदबाज की भी जरूरत महसूस हो रही थी, इस कमी को काइल जेमिसन को लेकर भरने की कोशिश की गई है. हालांकि अभी भी टीम के पास विराट कोहली के अलावा मिडिल आर्डर में कोई जिम्‍मेदार बल्‍लेबाज नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे होंगे आईपीएल के मैच, जानिए अपडेट 

RCB का प्‍लेइंग इलेवन RCB Palying XI : देवदत्‍त पडिक्‍कल, जोश फिलिप, विराट कोहली, एबी डिविलयर्स, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, काइल जेमिसन, युजवेंद्र चहल.

आरसीबी की पूरी टीम : विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, केन रिचर्डसन, एडम जैंपा, जोश फिलिप, शाहबाज अहमद, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटिदार, मोहम्‍मद अजरुद्दीन, काइल जेमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, केएस भरत, सुयेश प्रभूदेसाई.

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में आरसीबी ने इन्‍हें खरीदा
काइल जेमिसन : 15 करोड़
ग्लेन मैक्सवेल : 14.25 करोड़
डेनियल क्रिस्टियन : 4.8 करोड़
सचिन बेबी : 20 लाख
रजत पाटिदार : 20 लाख
मो. अजहरुद्दीन : 20 लाख
सुयेश प्रभूदेसाई : 20 लाख
केएल भरत : 20 लाख