News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : BCCI ने बताया किसे कोरोना वैक्‍सीन की ज्‍यादा जरूरत 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 में कुछ ही दिन बचे हुए हैं. इस बीच पूरे देश और दुनियाभर में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. यहां तक कि आईपीएल में खेलने वाले तीन खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Apr 2021, 10:08:58 AM
bcci

bcci (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 में कुछ ही दिन बचे हुए हैं. इस बीच पूरे देश और दुनियाभर में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. यहां तक कि आईपीएल में खेलने वाले तीन खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. वहीं मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम के करीब दस स्‍टॉप सदस्‍य भी कोरोना की चपेट में बताए जा रहे हैं. वहीं आईपीएल शुरू होने से पहले बीसीसीआई खिलाड़ियों को वैक्सीन लगाने के बारे में सोच रहा था, लेकिन इसे लेकर उसे खिलाड़ियों की तरफ से कोई अनुरोध नहीं मिला और बीसीसीआई का मानना है कि वैक्सीन के लिए ओलंपिक दल को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रेल को चेन्‍नई में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB के ओपनर को कोरोना

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि हमने अनौपचारिक रूप से चर्चा की थी और हमें लिखित में कुछ भी नहीं मिला है. हालांकि हम उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि हमें खिलाड़ियों का टीकाकरण करवाना चाहिए. चूंकि यह आयु वर्ग में नहीं है (बुजुर्गों को सरकार द्वारा वरीयता दी जाती है), अब तक जो भी सरकार द्वारा तय किया गया है. हमारा यह भी मानना है कि सरकार को सब कुछ ध्यान में रखना होगा. अधिकारी ने कहा कि सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है. उनके पास बड़ी योजना है. हम उनकी मजबूरियों को भी समझते हैं. इस बीच, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को भी वैक्सीन पर सरकार के जवाब का इंतजार है. ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई ने जो चर्चा की है, उसके अनुसार, एथलीटों को क्रिकेटरों से ज्यादा प्राथमिकता देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमारे पास ओलंपिक दल है और उन्हें प्राथमिकता दिए जाने की जरूरत है. हमारा मानना है कि वे हमारे क्रिकेटरों से ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि वे हमारे देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR का ये बल्‍लेबाज निकला कोरोना पॉजिटव, बहुत बड़ा झटका 

इस साल आईपीएल का आगाज नौ अप्रैल से हो रहा है. इस दिन चेन्‍नई में रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी आमने सामने होगी. मुंबई इंडियंस की टीम जहां सबसे ज्‍यादा पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है, वहीं आरसीबी एक भी बार आईपीएल नहीं जीत पाई है. आने वाले दिनों में देखना होगा कि कौन सी टीम कैसा प्रदर्शन करती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Apr 2021, 10:08:58 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 BCCI Corona Vaccine