logo-image

IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने किया मना 

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे. बीसीसीआई ने इसके लिए सितंबर से लेकर अक्टूबर तक का वक्त तय किया है, हालांकि शेड्यूल आना अभी बाकी है. आईपीएल 2021 के  दूसरे फेज को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं कि कुछ खिलाड़ी अपने आप को बाहर रख सकते हैं.

Updated on: 22 Jun 2021, 03:15 PM

highlights

  • जोस बटलर ने आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों से खुद को बाहर किया
  • आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में कराने का बीसीसीआई का फैसला
  • आईपीएल 14 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक कराने का प्लान

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे. बीसीसीआई ने इसके लिए सितंबर से लेकर अक्टूबर तक का वक्त तय किया है, हालांकि शेड्यूल आना अभी बाकी है. आईपीएल 2021 के  दूसरे फेज को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं कि कुछ खिलाड़ी अपने आप को बाहर रख सकते हैं. अब आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों से खुद को बाहर कर लिया है. आईपीएल 2021 का आयोजन अप्रैल में हुआ था लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद इसे मई में बीच में ही स्थगित कर दिया था. इसके शेष मुकाबले यूएई में होने हैं.

यह भी पढ़ें : सुनील गावस्कर बोले, WTC Final ड्रॉ रहने पर फॉर्मूला बनाना चाहिए 

जोस बटलर ने बीबीसी से  बात करते हुए कहा है कि आमतौर पर आईपीएल का किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से टकराव नहीं होता. अगर होगा तो इंग्लैंड को तरजीह मिलेगी. करीब 30 साल के इंग्लिश बल्लेबाज ने कहा कि वह इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स पर यह फैसला छोड़ते हैं कि वह इस पर आईपीएल और इंग्लैंड की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता पर निर्णय लें. जोस बटलर ने कहा कि हम वहां खेलेंगे जहां एश्ले जाइल्स कहेंगे. मैं ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहता हूं. आप हमेशा सभी चीजों के लिए उपलब्ध रहना चाहते हैं. मुझे नहीं लगता कि इसका कोई सही जवाब है. हम काफी क्रिकेट खेला है और सभी आगे भी ऐसा करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : 4 दिन में बारिश ने धो दिया 218.5 ओवर का खेल, जानिए अपडेट 

इस बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किल ये है कि इस टीम में इंग्लैंड के तीन प्रमुख खिलाड़ी खेलते हैं. एक तो जोस बटलर हैं ही, इसके साथ ही टीम में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी इस टीम के लिए खेलते हैं. अगर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को भेजने से मना कर दिया तो फिर टीम के लिए बड़ी मुश्किल होने वाली है. टीम के लिए ये फैसला करना भी मुश्किल हो जाएगा कि वे अपनी प्लेइंग इलेवन में कौन से चार विदेशी खिलाड़ी खेलाएं. हालांकि बीसीसीआई लगातार इस कोशिश में जुटा हुआ है कि सभी बोर्ड से बात कर उन्हें इस बात के लिए राजी किया जाए कि वे अपने खिलाड़ियों को भेज दें.