logo-image

IND vs NZ : 4 दिन में बारिश ने धो दिया 218.5 ओवर का खेल, जानिए अपडेट 

World Test Championship WTC Final 2021 Southampton Weather : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले को चार दिन बित चुके हैं.

Updated on: 22 Jun 2021, 08:30 AM

नई दिल्ली :

World Test Championship WTC Final 2021 Southampton Weather : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले को चार दिन बित चुके हैं. अगर ठीक से मैच चलता और पूरे ओवर फेंके जाते तो इस दौरान 360 ओवरों का खेल होना था लेकिन बारिश के कारण अबतक 218.5 ओवर का खेल धुल चुका है. इस मुकाबले के लिए छठा दिन रिजर्व रखा गया है लेकिन इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गई है. देखना होगा कि आईसीसी आगे चलकर इस मैच पर क्या कुछ फैसला करता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले कहां हैं एमएस धोनी, पत्नी साक्षी ने VIDEO में बताया 

डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 के बारे में सीनियर क्रिकेट लेखक आशीष रे कहते हैं कि सोमवार का मौसम पूर्वानुमान से कहीं अधिक खराब रहा. हालांकि, अगले दो दिन के लिए मौसम की आशंका थोड़ी बेहतर जताई गई है. लेकिन यह देखना होगा कि क्या इससे सकारात्मक परिणाम निकल सकते हैं या नहीं. सोमवार को चौथे दिन का खेल बिना एक भी गेंद डाले बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. अंपायरों ने मुकाबला शुरू कराने के लिए पांच घंटे तक इंतजार किया लेकिन अंतत: दिन के खेल को समाप्त करने का फैसला किया गया.

यह भी पढ़ें : WTC Final : अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का एक विजेता मिलना मुश्किल, जानिए समीकरण 

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. शाम करीब सात बजे अंपायर ने इस बात का ऐलान कर दिया कि आज खेल नहीं हो पाएगा. आज एक भी गेंद नहीं खेली गई. पहले दिन भी खेल नहीं हो पाया था. उस दिन तो टॉस भी नहीं हुआ था. अब मैच कल यानी पांचवें दिन होगा, देखना होगा कि अब क्या होगा. इससे पहले पहला सेशन भी बारिश की भेंट गया और बिना एक भी गेंद डाले लंच की घोषणा कर दी गई. चौथे दिन का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका और अंत में लंच की घोषणा की गई. मैच अब छठे दिन जाएगा, जो कि रिजर्व डे है. हालांकि उसके बाद भी मैच का फैसला आना मुश्किल ही नजर आ रहा है.