News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

IPL 2021 : श्रीलंका और मालदीव जाएंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

आईपीएल 2021 को तो फिलहाल के लिए टाल दिया गया है और सभी खिलाड़ियों से अपने अपने घर जाने के लिए कह दिया गया है. भारतीय खिलाड़ी तो अपने अपने घर पहुंच भी गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 May 2021, 10:49:05 AM
ipl 2021 Aus Player

ipl 2021 Aus Player (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 को तो फिलहाल के लिए टाल दिया गया है और सभी खिलाड़ियों से अपने अपने घर जाने के लिए कह दिया गया है. भारतीय खिलाड़ी तो अपने अपने घर पहुंच भी गए हैं. वहीं बाकी देशों के खिलाड़ी भी अपने अपने दश रवाना हो रहे हैं. इस बीच सबसे ज्यादा मुश्किल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेकर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 15 मई तक अपने यहां आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी परेशानी में पड़ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया है कि सभी खिलाड़ी या तो भारत में ही रहें या फिर किसी और देश चले जाएं, लेकिन वापस ऑस्ट्रेलिया अभी नहीं आ सकते. इसके बाद खिलाड़ी इधर उधर जाने के लिए भटक रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : शोएब अख्तर बोले, महामारी के समय तमाशा नहीं किया जा सकता

अब पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई 2021 के आईपीएल में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उनके वतन भेजने से पहले श्रीलंका और मालदीव भेजना चाहता है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर सिडनी में संवाददाताओं से कहा कि बीसीसीआई जो काम कर रहा है वह पूरे भारत से बाहर स्थानांतरित करने का है. जहां रहते हुए हमारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया लौटने तक इंतजार करेंगे. उन्होंने आगे कहा है कि बीसीसीआई कई विकल्पों पर काम कर रहा था लेकिन अब यह मालदीव और श्रीलंका तक सीमित हो गया है. बीसीसीआई न केवल पहले कदम के लिए प्रतिबद्ध है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया वापस लाने के लिए चार्टर्ड प्लेन भी किराए पर लेने को लेकर प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ी पहुंचे अपने देश, अभी नहीं जा पाएंगे घर 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत से यात्रा पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया है. 15 मई तक भारत से किसी भी रास्ते से आस्ट्रेलिया पहुंचना सम्भव नहीं है. इधर आईपीएल स्थगित हो गया है और इसमें खेल रहे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत में फंसे हुए हैं. आईपीएल में खेल रहे तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जम्पा, केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और एंड्रयू टाई (राजस्थान रॉयल्स) सरकार की ओर से उड़ान प्रतिबंध लगाने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए लेकिन शेष क्रिकेट खिलाड़ी भारत में ही बने रहे. अंपायर पॉल रीफेल ने वापसी करने का फैसला किया लेकिन कतर के रास्ते उनकी उड़ान को भी रद्द कर दिया गया था. कमेंटेटर माइकल स्लेटर को मालदीव भागना पड़ा और वहां पहुंचकर वह सरकार पर भड़क गए.मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घर से भारी आलोचना के बाद भारत से ऑस्ट्रेलियाई तटों पर आने वालों के लिए जेल जाने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि फिलहाल इसकी कोई सम्भावना नहीं है. 

First Published : 06 May 2021, 10:49:05 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 BCCI CA