News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर संकट! 

एक तरफ दुनिया की सबसे बड़ी कही जाने वाली क्रिकेट लीग, आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी चल रही है. टीमें अपने अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Feb 2021, 02:29:11 PM
ipl 2021 rcb virat kohli

ipl 2021 rcb virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

एक तरफ दुनिया की सबसे बड़ी कही जाने वाली क्रिकेट लीग, आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी चल रही है. टीमें अपने अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं कि वे किस खिलाड़ी को अपने पाले में शामिल करें, वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर संकट के बादल छाने लगे हैं. आईपीएल में भारत के बाद सबसे ज्‍यादा खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के ही शामिल होते हैं. आईपीएल 2020 में तो दो टीमों के कप्‍तान भी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी थे, हालांकि इस बार राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटा दिया है, बल्‍कि टीम से भी बाहर कर दिया है. वहीं डेविड वार्नर अभी भी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : BBL के फाइनल में नहीं खेलेंगे मिशेल स्‍टार्क, जानिए क्‍यों 

इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस साल होने वाले आईपीएल 2021 में भाग लेने वाले अपने खिलाड़ियों को उनकी योग्यता के अनुसार उन्हें अनापत्ति प्रमाणपत्र यानी एनओसी देगा. सीए के अंतरिम चेयरमैन निक हॉकले ने बुधवार को इसकी पुष्टि की. आईपीएल के पिछले सीजन में 19 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भाग लिया था. आईपीएल का आगामी सीजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह में भारत में होने की संभावना जताई जा रही है. निक हॉकले ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा कि आईपीएल ने पिछले साल अपना जैव सुरक्षित वातावरण साबित किया था. हमारे पास जब आवेदन आएंगे तो हम हर मामले पर उनकी योग्यता के आधार पर विचार करेंगे.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने किया संन्‍यास का ऐलान 

प्लेयर्स एजेंट ने बुधवार को कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक ब्रेक के दौरान आईपीएल का आयोजन किया जाएगा और क्रिकेट बोर्ड ने शुरू में संकेत दिया था कि यह एनओसी पर हस्ताक्षर करेगा, जब तक कि व्यक्तिगत चोट के मुद्दों पर विचार नहीं किया जाता. ऑस्ट्रेलिया ने मार्च में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर दिया है.

First Published : 03 Feb 2021, 02:16:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.