logo-image

IPL 2021 Auction: विराट की RCB ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा

चेन्नई में आईपीएल सीजन 14 के ऑक्शन में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को खरीद लिया है यानी अब मैक्सवेल को आरसीबी की तरफ से खेलते हुए देखा गया जाएगा.

Updated on: 18 Feb 2021, 03:54 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में आईपीएल सीजन 14 के ऑक्शन में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को खरीद लिया है यानी अब मैक्सवेल को आरसीबी की तरफ से खेलते हुए देखा जाएगा. इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी थे लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया गया था. मैक्सवेल का बेस प्राइज इस बार 2 करोड़ था लेकिन बोली ने चेन्नई और आरसीबी की भिड़ंत देखने मिली थी जिसमें विराट कोहली की टीम ने मैक्सवेल को खरीद लिया. मैक्सवेल पहले भी साफ कर चुके थे कि उन्हें आरसीबी से खेलना था और अब उनका सपना पूरा हो रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction Update : हर टीम को खर्च करने होंगे कम से कम 60 करोड़ रुपये, जानें क्‍यों  

ऑक्शन से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का कहना था कि  वो अपने पसंदीदा एबी डीविलियर्स के साथ खेलने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ जुड़ना पसंद करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि डिविलियर्स मेरे आदर्श हैं और मैं हमेशा उनकी बल्लेबाजी देखने की कोशिश करता हूं. डिविलियर्स के साथ काम करना सुखद रहेगा. मेरे करियर में उन्होंने हमेशा मेरी मदद की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली के साथ भी काम करना पसंद करेंगे. मैक्सवेल ने कहा कोहली के नेतृत्व में खेलने और उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा रहेगा और ऐसा होता है तो मैं इसका आनंद लूंगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ग्‍लैन मैक्‍सवेल इस टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लिया विराट कोहली का नाम 

आईपीएल में पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं. पैट कमिंस ने इस मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया था. साल 2020 के ऑक्‍शन में उन्‍हें शाहरुख खान की टीम केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ में खरीदा था. कमिंस को केकेआर ने इस सीजन के लिए भी रिटेन किया है. इसके बाद नाम आता है इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स का. बेन स्‍टोक्‍स को राइजिंग पुणे सुपरज्‍वाइंट्स को 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. उनका भी बेस प्राइज दो करोड़ था, लेकिन उनका नाम आते ही टीमों में उन्‍हें लेने की होड़ लग गई और वे 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया. इसके बाद अगर चौथे नंबर की बात करें तो वो भी बेन स्‍टोक्‍स ही हैं. साल 2018 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब ग्लेन मैक्सवेल 14.25 के बिके है.