logo-image

IPL 2021 Auction: Mumbai Indians ने अर्जुन तेंदुलकर को सबसे लास्ट में खरीदा

अर्जुन तेंदुलकर को चेन्नई में हुए आईपीएल सीजन 14 के लिए ऑक्शन में आखिरी में खरीददार मिल गया.

Updated on: 18 Feb 2021, 09:01 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Auction : अर्जुन तेंदुलकर को चेन्नई में हुए आईपीएल सीजन 14 के लिए ऑक्शन में आखिरी में खरीददार मिल गया. ऑक्शन में अर्जुन आखिरी खिलाड़ी थे जिनपर बोली लगी. उनका बेस प्राइज 20 लाख था और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आखिरी कार उन्हें 20 लाख में खरीद लिया. पहले से कयास लगाया जा रहा था कि अर्जुन तेंदुलकर मुंबई में जाएंगे और वैसा ही हुआ हालांकि पहले उनके सिलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे थे लेकिन अब उन्हें आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के कैंप में देखा जाएगा.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: Maxwell से Morris तक कौन कितने में बिका, पूरी लिस्ट

बात दें कि इस बार ऑक्शन के लिए 1114 अपना रजिस्‍ट्रेशन कराया था, लेकिन जब इसे शॉर्टलिस्‍ट किया गया तो ये आंकड़ा 292 पर ही आ गया है. लेकिन ऑक्शन से पहले मार्क वुड ने अपना नमा वापस लिया और 291 खिलाड़ियों पर बोली लगी. इसमें 164 भारत के खिलाड़ी हैं, 124 विदेशी और तीन एसोसिएट देशों के प्लेयर्स को जगह मिली है. अर्जुन तेंदुलकर को पहले भी मुंबई इंडियंस के कैंप में देखा गया है. हाल ही में अर्जुन का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं था लेकिन उन्होंने कुछ दिन पहले ताबड़तोड़ रन बना कर अपनी काबिलियत को साबित किया था

ये भी पढ़ें: IPL Auction Unsold Players:ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को नहीं मिला खरीददार

विजय हजारे ट्रॉफी से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. जिसके बाद उनके सिलेक्शन में सवाल उठने शुरू हो गए थे. ये कहा जा रहा था कि  अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल के ऑक्‍शन में अनसोल्‍ड भी रह सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अर्जुन तेंदुलकर ने 73वें पुलिस आमंत्रण शील्‍ड क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में 31 गेंद में 77 रन की पारी खेली. दौरान तेंदुलकर ने पांच चौके और आठ छक्‍के लगाए, इतना ही नहीं, उन्‍होंने आठ में से पांच छक्‍के तो एक ही ओवर में लगा दिए थे. वहीं 41 रन देकर तीन विकेट भी लिए. अर्जुन तेंदुलकर ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि एमआईजी क्रिकेट क्‍लब ने इस्‍लाम जिमखाना को 194 रनों के भारी अंतर से हरा दिया. अब देखना होगा कि आईपीएल सीजन 14 में अर्जुन कितने मैच खेलते हैं.